A
Hindi News बिहार Tej Pratap Yadav shifts to Rabri Revi Residence: अपना सरकारी बंगला छोड़ अचानक मां राबड़ी देवी के घर शिफ्ट हुए तेज प्रताप, जानें वजह

Tej Pratap Yadav shifts to Rabri Revi Residence: अपना सरकारी बंगला छोड़ अचानक मां राबड़ी देवी के घर शिफ्ट हुए तेज प्रताप, जानें वजह

तेज प्रताप यादव ने दावा किया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, एमएलसी सुनील कुमार सिंह और तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय सिंह उनके खिलाफ साजिश कर रहे हैं। राजद के युवा विंग के अध्यक्ष की पिटाई का आरोप उनकी साजिश का ही एक हिस्सा है।

Rabri Devi and Tej Pratap Yadav- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA Rabri Devi and Tej Pratap Yadav

Highlights

  • राबड़ी देवी के 10 सकरुलर रोड आवास में शिफ्ट हुए तेज प्रताप
  • तेज प्रताप पर राजद के युवा विंग के अध्यक्ष रामराज यादव के साथ मारपीट का आरोप

Tej Pratap Yadav shifted to Rabri Revi residence: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अपने आधिकारिक स्टैंड रोड बंगले से राबड़ी देवी के 10 सकरुलर रोड आवास में शिफ्ट हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार, मंगलवार की रात उन्होंने शिफ्ट किया, क्योंकि वह तेज प्रताप, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के करीब रहना चाहते हैं, ताकि पार्टी के भीतर वह राजनीतिक विरोधियों की पहचान कर सकें।

तेज प्रताप पर राजद के युवा विंग के अध्यक्ष के साथ मारपीट का आरोप
तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) पर 22 अप्रैल को 'दावत-ए-इफ्तार' पार्टी के दौरान राजद के युवा विंग के अध्यक्ष रामराज यादव के साथ मारपीट करने का आरोप है। रामराज यादव ने तेज प्रताप यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की धमकी दी है। दूसरी ओर, तेज प्रताप यादव ने दावा किया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, एमएलसी सुनील कुमार सिंह और तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय सिंह उनके खिलाफ साजिश कर रहे हैं। युवा नेता की पिटाई का आरोप उनकी साजिश का ही एक हिस्सा है।

राबड़ी देवी के आवास से तेज प्रताप को गिरफ्तार करना मुश्किल
फिलहाल संजय सिंह राबड़ी देवी के घर में रह रहे हैं। जगदानंद सिंह और सुनील सिंह भी नियमित रूप से 10 सकरुलर रोड पर जाते हैं। तेज प्रताप यादव के वहां जाने से संजय सिंह, जगदानंद सिंह और सुनील सिंह के साथ टकराव की संभावना बनी हुई है। इसके अलावा, अगर रामराज यादव उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हैं, तो पटना पुलिस के लिए तेज प्रताप यादव को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास से गिरफ्तार करना मुश्किल होगा। क्योंकि वर्तमान में राबड़ी देवी बिहार विधान परिषद में विपक्ष की नेता हैं और तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं। दोनों ही संवैधानिक पद पर हैं।

'मैं यादव का बेटा हूं, इज्जत से कभी समझौता नहीं कंरूगा'
बुधवार को, रामराज यादव ने कहा, हम तेज प्रताप यादव के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए राजद शीर्ष नेतृत्व की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यदि वे एक या दो दिन में कार्रवाई नहीं करते हैं, तो मैं उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने पुलिस के पास जाऊंगा। मैं एक यादव का बेटा हूं और मैं इज्जत से कभी समझौता नहीं कंरूगा।

(इनपुट- IANS)