A
Hindi News बिहार RRB NTPC : पटना में बंद का फिलहाल कोई असर नहीं, खान सर ने छात्रों से बंद में शामिल न होने की अपील की

RRB NTPC : पटना में बंद का फिलहाल कोई असर नहीं, खान सर ने छात्रों से बंद में शामिल न होने की अपील की

आम छात्र सड़कों पर कहीं नहीं दिख रहे। चूंकि छात्रों के बंद को विपक्षी दलों ने समर्थन किया है इसलिए राजनीतिक दलों के छात्र संगठनों की तरफ से ही सड़कों पर प्रदर्शन की बात कही जा रही है।

पटना- India TV Hindi Image Source : PTI पटना

पटना: RRB NTPC भर्ती विवाद को लेकर छात्र संगठनों की ओर से आहूत बिहार बंद का पटना में अभी तक कोई खास असर नहीं दिख रहा है। डाक बंगला चौराहा पर ट्रैफिक सामान्य है। कल रात रेल मंत्री से बातचीत के बाद छात्रों की दो प्रमुख मांगों पर रेलवे के सहमत हो जाने से संबंधित सुशील मोदी के वीडियो जारी करने के छात्रों पर असर हुआ है। वहीं देर रात खान सर की तरफ से भी छात्रों से अपील की गई थी कि उनकी मांगें पूरी करने का सरकार ने आश्वासन दिया है इसलिए छात्र बिहार बंद न करें। 

खान सर की अपील का भी असर दिख रहा है यही वजह है कि आम छात्र सड़कों पर कहीं नहीं दिख रहे। चूंकि छात्रों के बंद को विपक्षी दलों ने समर्थन किया है इसलिए राजनीतिक दलों के छात्र संगठनों की तरफ से ही सड़कों पर प्रदर्शन की बात कही जा रही है। पप्पू यादव खुद डाक बंगला चौराहे पर पहुचेंगे। महागठबन्धन के दलों और NDA से VIP और HAM ने भी बंद को समर्थन देने की बात कही है।

आपको बता दें कि 24 जनवरी को राजेंद्रनगर ट्रैक को जाम करने तथा उत्पन्न विधि व्यवस्था से निपटने के दौरान 4 अभ्यार्थियों को हिरासत मे लिया गया था। उन 4 अभ्यर्थियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उन्हें कोचिंग संचालकों, प्रतिनिधियों के द्वारा यहां पर आने के लिए मार्गदर्शन किया गया है तथा उनका नाम भी बताया गया।

पुलिस द्वारा सोशल मीडिया से वीडियो फुटेज भी प्राप्त किए गए हैं। उक्त के आलोक में 6 कोचिंग संचालकों, प्रतिनिधियों के विरुद्ध पत्रकार नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पूछताछ के दौरान हिरासत में लिए गए अभ्यर्थियों के द्वारा जिन व्यक्तियों का नाम लिया गया तथा प्राथमिकी दर्ज की गई उनमें खान सर, एसके झा सर, नवीन सर, अमरनाथ सर, गगन प्रताप सर और गोपाल वर्मा सर शामिल हैं।

इनपुट-भाषा