A
Hindi News बिहार बिहार: शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव के सामने ही प्रिंसिपल मैडम की खुल गई पोल, नहीं कर पाईं जोड़-घटाना; VIDEO

बिहार: शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव के सामने ही प्रिंसिपल मैडम की खुल गई पोल, नहीं कर पाईं जोड़-घटाना; VIDEO

बिहार की शिक्षा व्यवस्था की शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव के सामने ही पोल खुल गई। शिक्षा विभाग के प्रमुख केके पाठक हाजीपुर में एक सरकारी स्कूल का नीरीक्षण करने गए थे। इसी दौरान इस स्कूल की प्रभारी टीचर साधारण सा जोड़-घटाना नहीं कर पाईं।

kk pathak- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB बिहार शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव केके पाठक के सामने शिक्षिका भूलीं गणित

बिहार के शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव केके पाठक के सामने ही शिक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई। खबर है कि केके पाठक को देखते ही एक स्कूल की प्रिंसिपल मैडम जोड़-घटाना तक भूल गईं। इसके बाद शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव केके पाठक ने प्रिंसिपल मैडम को जमकर फटकार लगाई। इसका वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि केके पाठक ने स्कूल की शिक्षिका से जब पूछा कि 29 में से 11 घटाएंगे तो कितना बचेगा? इसपर मैडम जी घबराकर कभी 20 कहतीं तो कभी 17 बोलती रहीं।

जिला अधिकारी को नाम बताने से बचती रहीं मैडम

शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव ने जब शिक्षिका से जोड़-घटाना करवाया तो लोगों के मोबाइल का कैमरा ऑन था और पाठक जी के सामने ही बिहार के शिक्षा विभाग की किरकिरी रिकॉर्ड होने लगी। जब शिक्षिका से जवाब देते नहीं बना तो केके पाठक ने साथ खड़े जिला शिक्षा अधिकारी से मैडम का नाम नोट करने के लिए बोल दिया। लेकिन जब डीएम ने उनसे नाम पूछा तो केके पाठक के डर से कांप रही मैडम अपना नाम बताने से इंकार कर रही थीं। इसके बाद दूसरे अधिकारी ने जब कसकर फटकार लगाई तो शिक्षिका ने नाम बताया। लेकिन मैडम ने साथ में ये भी कहा कि कुछ करिएगा नहीं। 

"आप जोड़-घटाव नहीं कर पाएं तो हमारी जिम्मेवारी"

इस वीडियो में केके पाठक ये कहते दिख रहे हैं, "शिक्षकों का बुरा हाल है। मैडम अगर आप जोड़-घटाव नहीं कर पाएं तो हमारी जिम्मेवारी है... आप स्कूल नहीं पहुंचेंगी तो हमारी जिम्मेदारी है... कल आप इस महान विश्वविद्यालय की प्रभारी बनेंगी और 29 में से 11 नहीं घटा पाएंगीं..."  केके पाठक के सामने बेहद कंफ्यूज दिखी मैडम ने आखिरकार कुछ समय बाद 29 में से 11 को घटाया और सही जवाब 18 बताया। लेकिन तब भी पाठक मैडम से पूछते रहे कि आप पक्का सही जवाब तो दे रहीं हैं ना?

औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे केके पाठक

दरअसल, ये मामला है हाजीपुर के लालगंज प्रखंड के आदर्श उच्च विद्यालय का है, जहां कल अचानक KK पाठक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान स्कूल के 29 शिक्षक में से 11 शिक्षक ट्रेनिंग पर गए हुए थे। जिस पर पूछा गया कि 29 में से 11 शिक्षक चले गए तो कितने शिक्षक बचे? इसका जवाब देते समय स्कूल के प्रभारी प्रिंसिपल मैडम रोशना फंस गईं। 

(रिपोर्ट- राजा बाबू)

ये भी पढ़ें-

सुसाइड केस में कांग्रेस नेता को बचा रहा था पुलिस अधिकारी, जज साहब ने लगाई ऐसी फटकार, VIDEO हो गया वायरल

महाराष्ट्र के नागपुर में ट्रक और स्कॉर्पियो कार की भयानक टक्कर, 6 लोगों की गई जान