Friday, May 10, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र के नागपुर में ट्रक और कार की भयानक टक्कर, 6 लोगों की गई जान

महाराष्ट्र के नागपुर में आज देर रात काटोल के टोनखाम गांव के पास ट्रक और टोयोटा क्वालिस कार के बीच में जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Swayam Prakash Updated on: December 16, 2023 9:19 IST
nagpur accident - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नागपुर में काटोल के टोनखाम गांव के पास हुआ हादसा

महाराष्ट्र के नागपुर में आज देर रात एक भयानक सड़क हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि नागपुर के काटोल के टोनखाम गांव के पास ट्रक और टोयोटा क्वालिस कार के बीच में जोरदार टक्कर हुई। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। घायल शख्स को नागपुर के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जानकारी मिली है कि यह एक्सीडेंट रात 1:30 बजे के आसपास हुआ। आमने-सामने की भिड़ंत होने से टक्कर इतनी जोरदार थी कि स्कॉर्पियो में बैठे 6 लोगों की मृत्यु हो गई । मरने वाले सभी लोग एक ही गांव के रहने वाले थे।

आमने-सामने की हुई टक्कर

ये हादसा नागपुर में काटोल के सोनखांब गांव के पास शालिमार फॅक्टरी के सामने हुआ जहां क्वालिस कार और ट्रक के बीच में जोरदार टक्कर हुई। काटोल पुलिस थाने के इन्स्पेक्टर सुशांत मेश्राम ने बताया कि यह ये एक्सीडेंट कल रात 1:30 बजे के आसपास हुआ है। दोनों वाहन तेज गती में थे और आमने-सामने की  टक्कर होने से कार में सवार 6 लोगों की मौत हो गई।

नागपुर-मुंबई समृद्धि एक्सप्रेसवे पर एक साल में 142 लोगों की मौत

बता दें कि महाराष्ट्र के लोक निर्माण मंत्री दादा भुसे ने बीते शुक्रवार को राज्य विधान परिषद को बताया कि एक साल पहले नागपुर-मुंबई समृद्धि एक्सप्रेसवे के पहले चरण के उद्घाटन के बाद से अब तक इस पर हुए सड़क हादसों में कम से कम 142 लोगों की मौत हो चुकी है। लोक निर्माण मंत्री एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाओं की उच्च आवृत्ति के बारे में एक ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का जवाब दे रहे थे। नागपुर और शिरडी को जोड़ने वाली सड़क का पहला 520 किलोमीटर लंबा चरण दिसंबर 2022 में यातायात के लिए खोला गया था। मंत्री ने सदन को बताया कि उद्घाटन के बाद से एक्सप्रेसवे पर कम से कम 73 बड़ी दुर्घटनाएं हुईं और 142 लोगों की मौत हो गई। भुसे ने कहा कि दोनों तरफ बैरियर निर्माण का 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है और अगले चार महीनों में पेट्रोल पंप, भोजनालयों और शौचालयों सहित सुविधाओं के साथ 16 ‘स्टेशन पॉइंट’ बनाए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement