Friday, May 03, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: छगन भुजबल ने किया था खुद पर हमला होने का दावा, अब नाना पटोले ने मंत्री की सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल

महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने सनसनीखेज दावा किया है। मंत्री छगन भुजबल ने दावा किया कि उनपर गोली चलाई जा सकती है। इस दावे से महाराष्ट्र राजनीति में हलचल मची हुई है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: December 14, 2023 14:54 IST
मंत्री छगन भुजबल और...- India TV Hindi
Image Source : PTI मंत्री छगन भुजबल और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले

मराठा आरक्षण को लेकर चल रही राजनीति और बहस के बीच इन दिनों जोरों पर हैं। इसी बीच ओबीसी नेता और अन्न आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने एक सनसनीखेज दावा किया है। विधानसभा में मंत्री भुजबल ने दावा कि उन पर हमले की तैयारी की जा रही है। उन्होंने आगे दावा किया कि पुलिस के पास रिपोर्ट है कि उन पर गोली चलाई जा सकती है। बता दें कि मंत्री छगन भुजबल बीते दिन विधानसभा में मराठा आरक्षण पर बोल रहे थे। इसी को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार से सवाल किए हैं।

"पुलिस ये बोल रही कि भुजबल को गोली मारी जाएगी"

महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने विधानसभा में मराठा आरक्षण पर बोलते हुए कहा कि 24 दिसंबर को, नासिक में भुजबल नॉलेज सिटीज से जिसे कुछ देखना है, मुझे नाम बताओ, सुबह उठा देखा कि पुलिस क्यों बढ़ रही, गड़बड़ क्या हुई है, फिर पता चला कि साहब इनपुट आया है, भुजबल को गोली मारी जाएगी पुलिस ये बोल रही, मैं कहता हूं कि मारो गोली, मरने के लिए तैयार हूं, मुझे यही बोलना है जो चल रहा है, मराठा आरक्षण पर मेरा विरोध नही है, दे दो आरक्षण कोई कुछ भी होगा, घर जल रहे हैं, ऐसे महाराष्ट्र चलेगा? मेरा यही सवाल महाराष्ट्र से है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल

इस बयान के बाद राजनीति गलियारों में चर्चा चल पड़ गई है कि जब सरकार के मंत्री की सुरक्षा खतरा में है तो आम आदमी की सुरक्षा को क्या कहा जाए। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले कहा कि मंत्री छगन भुजबल सुरक्षा को लेकर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार को यह सोचना चाहिए कि जब एक मंत्री का यह हाल है तो आम आदमी की क्या हाल होगा? लॉ एंड आर्डर किस तरीके का है, यह सरकार किस तरीके से ओबीसी पर न्याय नहीं कर रही है इसका विश्लेषण भुजबल ने किया है। बीजेपी की मानसिकता क्या है? सरकार इसका जवाब नहीं दे रही है।

एनसीपी विधायक ने भी दिया साथ

वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक रोहित पवार ने कहा कि छगन भुजबल ने जो बात कही है उसकी गंभीरता से लेते हुए उनकी सुरक्षा में इजाफा करना चाहिए, छगन भुजबल की सिक्योरिटी बढ़ाना चाहिए हम इस तरीके का विरोध करते हैं।

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल का दावा- गोली मारकर की जा सकती है उनकी हत्या, सरकार का आया बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement