A
Hindi News बिहार 'क्रिश्चियन बनो और 1 लाख कमाओ', सीतामढ़ी में लालच देकर हिंदुओं पर बनाया जा रहा धर्म परिवर्तन का दबाव

'क्रिश्चियन बनो और 1 लाख कमाओ', सीतामढ़ी में लालच देकर हिंदुओं पर बनाया जा रहा धर्म परिवर्तन का दबाव

महिला और पुरुष धर्म परिवर्तन कराने को लेकर गांववालों पर दबाव बना रहे थे। उनके पास ईसाई धर्म से जुड़ी किताब भी बरामद हुई है। गांव वालों ने इस दौरान धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव देने वाले लोगों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले किया।

sitamarhi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV हिंदू परिवारों पर जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया जा रहा था जिसके बाद बवाल हुआ

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी जिले में हिंदूओं को धर्म परिवर्तन करने के लिए जबरन दबाव बनाया जा रहा था जिसको लेकर जमकर बवाल हुआ है। मामला मेजरगंज थाना क्षेत्र के डुमरी और काहे हरीराम गांव का है। यहां हिंदू परिवारों पर ईसाई धर्म में परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। इस दौरान लोगों द्वारा हंगामा करने के बाद पुलिस को भी मौके पर पहुंचना पड़ा।

दो महिलाओं के पास से ईसाई धर्म की किताब बरामद
बताया जा रहा है कि महिला और पुरुष धर्म परिवर्तन कराने को लेकर गांववालों पर दबाव बना रहे थे। उनके पास ईसाई धर्म से जुड़ी किताब भी बरामद हुई है। गांव वालों ने इस दौरान धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव देने वाले लोगों को खदेड़कर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। रामाधार रावत की पत्नी रेनू देवी बाराही, हरिराम डुमरी के नंदू पंडित की पत्नी राम दुलारी देवी धर्म से संबंधित किताब लेकर हिंदुओं को धर्म परिवर्तन कर ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव बना रही थी। ग्रामीणों ने इन महिलाओं का विरोध किया और उनके साथ आए लोगों को भी खदेड़ दिया।

पूरे परिवार ने अपनाया क्रिश्चियन धर्म
बीते सप्ताह सीतामढ़ी जिले के रीगा थाना क्षेत्र के रेवासी गांव में भी हिंदू जगा साह ने धर्म परिवर्तन कर पूरे परिवार के साथ क्रिश्चियन धर्म अपना लिया है। वह अपने आस-पड़ोस के लोगों को भी 1 लाख रुपये का लोभ देकर क्रिश्चियन धर्म अपनाने के लिए दबाव बना रहा था। महीने 1 माह के भीतर यह लगातार दूसरी बार हिंदुओं को धर्म परिवर्तन कर इसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है। हालांकि पूर्व के मामले में तो हिंदू परिवार ने ईसाई धर्म अपना भी लिया था।

बता दें कि बड़े पैमाने पर हिंदुओं को धर्म परिवर्तन करने के लिए ईसाई धर्म की ओर से एक गिरोह चल रहा है जो हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करा रहे हैं।

(रिपोर्ट- सौरभ सीतामढ़ी)

यह भी पढ़ें-