A
Hindi News बिहार खाना खाकर सो रहा था परिवार, ट्रांसफार्मर की आग से गर्भवती और 4 बच्चों सहित 6 की जिंदा जलकर मौत

खाना खाकर सो रहा था परिवार, ट्रांसफार्मर की आग से गर्भवती और 4 बच्चों सहित 6 की जिंदा जलकर मौत

बिहार के रोहतास जिले में हुए एक दर्दनाक हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। घटना की वजह ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी बताई जा रही है। दरअसल, इस चिंगारी की वजह से एक मकान में आग लग गई। वहीं आग में झुलसने से 6 लोगों की मौत हुई है।

आग लगने से 6 लोगों की मौत।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आग लगने से 6 लोगों की मौत।

रोहतास: जिले के कछवा थाना क्षेत्र में आज दोपहर छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। दरअसल इब्राहिमपुर गांव में आग लगने की वजह से छह लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई। इसमें दो महिलाएं, तीन बच्चियां और एक बच्चा शामिल है। महिलाओं में से एक महिला गर्भवती भी बताई जा रही है। वहीं एक अन्य बच्ची बुरी तरह से झुलस गई है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। झुलसी बच्ची का इलाज चल रहा है, जिसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि परिवार के सभी लोग दोपहर में खाना खाने के बाद घर में सो रहे थे।

घर में सो रहे थे सभी लोग

घटना के बारे में बताया जाता है कि आज (मंगलवार) दोपहर सासाराम के कछवा ओपी के इब्राहिमपुर में एक टीन वाले करकट के मकान में एक परिवार के 6 लोग खाना खाकर सो रहे थे। इसी दौरान बगल में लगे ट्रांसफार्मर से एक चिंगारी निकली। चिंगारी की वजह से मकान में आग लग गई और देखते ही देखते आग पूरे घर में फैल गई। कोई कुछ समझ पाता तब तक आग ने भयानक रूप धारण कर लिया। वहीं आग फैलता देख आस-पास के लोग आग बुझाने के प्रयास में जुट गए। लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

एक बच्ची का चल रहा इलाज

आग लगने की इस घटना में देव चौधरी की पत्नी पुष्पा देवी, उसकी तीन पुत्रियां और एक पुत्र की मौत हो गई। वहीं पुष्पा देवी की ननद माया देवी की भी आग में झुलसने से मौत हो गई। माया देवी गर्भवती बताई जा रही थी। वहीं देव चौधरी की एक छोटी पुत्री मोती कुमारी भी आग लगने की वजह से बूरी तरह से झुलस गई है। उसे झुलसी हुई हालत में सासाराम के सदर अस्पताल में लाया गया है। मौके पर प्रशासन की टीम भी पहुंच गई हैं तथा राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। सदर अस्पताल के चिकित्सक ने बताया कि एक बच्ची का इलाज चल रहा है। उसकी स्थिति भी नाजुक है। 

(रोहतास से रंजन सिंह की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

बिहार में प्रशिक्षु शिक्षकों की छुट्टी पर फिर विवाद, ईद और रामनवमी को लेकर जारी हुए दो-दो आदेश

अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत, 'फातिहा' के लिए गाजीपुर जाने की मिली परमिशन