Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

बिहार में प्रशिक्षु शिक्षकों की छुट्टी पर फिर विवाद, ईद और रामनवमी को लेकर जारी हुए दो-दो आदेश

बिहार में प्रशिक्षु शिक्षकों की छुट्टी को लेकर पहले भी विवाद हो चुका है। वहीं अब एक बार फिर से ईद और रामनवमी की छुट्टी को लेकर नया विवाद सामने आया है। दरअसल, दोनों ही छुट्टियों को लेकर दो-दो आदेशों की विज्ञप्ति सामने आई है। एक में छुट्टी देने की बात कही गई है, जबकि दूसरे में छुट्टी रद्द करने की जानकारी दी गई है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Amar Deep Published on: April 09, 2024 15:44 IST
बिहार में प्रशिक्षु शिक्षकों की छुट्टी पर विवाद।- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार में प्रशिक्षु शिक्षकों की छुट्टी पर विवाद।

पटना: बिहार में शिक्षकों की छुट्टी को लेकर एक बार फिर नया विवाद सामने आया है। दरअसल, शिक्षक इस बात को लेकर भ्रम में हैं कि ईद और रामनवमी के दिन शिक्षकों का प्रशिक्षण जारी रहेगा या नहीं। दरअसल, पहले एक विज्ञप्ति ऐसी सामने आई जिसमें रामनवमी और ईद के मौके पर शिक्षकों का प्रशिक्षण स्थगित रखने का आदेश दिया गया था। वहीं बाद में इसे हटाकर नया आदेश जारी किया गया, जिसमें शिक्षकों का प्रशिक्षण ईद और रामनवमी पर भी जारी रखने की बात कही गई है।

पहले घोषित किया अवकाश

बता दें कि ईद और रामनवमी के दौरान शिक्षकों की ट्रेनिंग को स्थगित करने की लगातार हो रही मांग के बीच कल मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से मीडिया के व्हाट्सएप ग्रुप में जारी एक बयान में कहा गया। बयान में कहा गया कि 10 और 11 अप्रैल को ईद के मौके पर और 17 अप्रैल को रामनवमी के मौके पर अवकाश घोषित है, जिसके कारण प्रशिक्षण स्थगित रहेगा। शिक्षक संगठनों के अलावा इमारत-ए-शरिया की तरफ से भी इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री से आग्रह किया गया था। इसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से एक प्रेस विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी गई थी, लेकिन बाद में इस विज्ञप्ति को डिलीट कर दिया गया।

पहली विज्ञप्ति में अवकाश की दी जानकारी।

Image Source : INDIA TV
पहली विज्ञप्ति में अवकाश की दी जानकारी।

दूसरी विज्ञप्ति में अवकाश निरस्त

वहीं थोड़ी देर बाद शिक्षा विभाग ने प्रेस नोट जारी कर प्रशिक्षण कार्यक्रम बंद नहीं होने और इस संबंध में जारी प्रेस नोट के फर्जी होने की बात कह दी। ऐसे में अब प्रशिक्षण करने वाली संस्था SCERT ने ही प्रशिक्षण कार्यक्रम स्थगित रहने का पत्र जारी कर दिया है। बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने इससे पहले होली के मौके पर भी शिक्षकों की ट्रेनिंग जारी रखी थी, जिसकी काफी आलोचना हुई थी। के के पाठक इससे पहले भी कई बार मुख्यमंत्री के मौखिक आदेश को नकार चुके हैं। वहीं अब एक बार फिर ईद और रामनवमी की छुट्टी को लेकर शिक्षकों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है।

दूसरी विज्ञप्ति में अवकाश निरस्त।

Image Source : INDIA TV
दूसरी विज्ञप्ति में अवकाश निरस्त।

यह भी पढ़ें- 

बिहार के सिवान में दर्दनाक हादसा, ट्रेन से कटकर 4 लोगों की हुई मौत

डिलीवरी के लिए आई थी महिला, अस्पताल ने बाहर निकाला तो पेड़ के नीचे हुआ प्रसव; नवजात की मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement