A
Hindi News बिहार मध्य प्रदेश में मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने पर तेज प्रताप गदगद, बताई दिलचस्प वजह; VIDEO

मध्य प्रदेश में मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने पर तेज प्रताप गदगद, बताई दिलचस्प वजह; VIDEO

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। मोहन यादव को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाए जाने पर उन्होंने बेहद दिलचस्प बयान दिया है।

mohan yadav tej pratap yadav- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव और बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव

मध्य प्रदेश में मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाने के बाद देश में राजनीति हो रही है और यह कहा जा रहा है कि भाजपा यादव को मुख्यमंत्री बना कर यादवों का वोट और उन्हें साधने की कोशिश कर रही है। मोहन यादव को सीएम बनाए जाने पर एक तरफ जहां बिहार में महागठबंधन के नेता बयानबाजी कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव गदगद हैं। लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने एक बार फिर बेहद दिलचस्प बयान दिया है।

क्या बोले तेज प्रताप?

दरअसल, बिहार सरकार के पर्यावरण मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव सोनपुर मेले में पर्यावरण विभाग के स्टॉल का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे। यहां उनसे सवाल किया गया कि मध्य प्रदेश में यादव को मुख्यमंत्री बनाकर भाजपा ने यादव को साधने की कोशिश की है, जिसका जवाब देते हुए तेज प्रताप ने कहा, ''यह अच्छी बात है यादव को मान सम्मान मिल रहा है क्योंकि यादव भगवान कृष्ण के वंशज और हम लोग भी भगवान कृष्ण के वंशज है।'' मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने पर तेज प्रताप खुश दिखे हैं।

मोहन यादव ने 19वें CM के तौर पर ली पद की शपथ

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज अपने पद और गोपनीयता की शपथ ली। वे मध्य प्रदेश के 19वें मुख्यमंत्री हैं। शपथ ग्रहण समारोह भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में हुआ। जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ल ने डिप्टी उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने सभी को शपथ दिलाई। फिलहाल कोई और विधायक ने मंत्री पद की शपथ नहीं ली है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत अन्य नेता समारोह में शामिल हुए।

(रिपोर्ट- राजा बाबू)

यह भी पढ़ें-