A
Hindi News बिहार बिहार उपचुनाव: तेजप्रताप ने कुश्वेश्वर में कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने का किया ऐलान

बिहार उपचुनाव: तेजप्रताप ने कुश्वेश्वर में कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने का किया ऐलान

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे ने बिहार में होने वाले उपचुनाव को लेकर बड़ा फैसला लिया है। तेजप्रताप ने कांग्रेस उम्मीदवार को अपना समर्थन देने का फैसला लिया है।

बिहार उपचुनाव: तेजप्रताप ने कुश्वेश्वर में कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने का किया ऐलान- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO बिहार उपचुनाव: तेजप्रताप ने कुश्वेश्वर में कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने का किया ऐलान

पटना: बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे ने बिहार में होने वाले उपचुनाव को लेकर बड़ा फैसला लिया है। तेजप्रताप ने कांग्रेस उम्मीदवार को अपना समर्थन देने का फैसला लिया है। तेजप्रताप ने अपने नए संगठन छात्र जनशक्ति परिषद की तरफ से पत्र जारी कर कांग्रेस उम्मीदवार के लिए समर्थन का एलान किया। कुशेश्वरस्थान से कांग्रेस प्रत्याशी अतिरेक कुमार को समर्थन का एलान किया है। हालांकि, तेजप्रताप ने तारापुर से आरजेडी उम्मीदवार को समर्थन किया है। यहां से आरजेडी उम्मीदवार अरुण कुमार को समर्थन दिया है।

शनिवार को छात्र जनशक्ति परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजप्रताप यादव ने एक पत्र जारी कर कहा कि 'कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा में होने वाले उपचुनाव में वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों का अध्ययन करते हुए छात्र जन शक्ति परिषद ने कुशेश्वरस्थान से कांग्रेस प्रत्याशी अतिरेक कुमार और तारापुर से राजद प्रत्याशी अरुण कुमार को अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है। छात्र जनशक्ति परिषद मजबूती के साथ दोनों ही विधानसभाओं में अपने समर्थित प्रत्याशियों का प्रचार प्रसार कर उनकी जीत सुनिश्चित करेगी।'

Image Source : INDIA TVबिहार उपचुनाव: तेजप्रताप ने कुश्वेश्वर में कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने का किया ऐलान

बिहार में दो सीटों पर 30 अक्टूवर को उपचुनाव होने हैं। इन दोनों सीटों पर जहां NDA की तरफ से जेडीयू मैदान में है वहीं महागठबंधन की तरफ से आरजेडी और कांग्रेस ने अलग-अलग प्रत्याशी उतारे हैं, जिसके बाद कहा जा कहा है कि बिहार में महागठबंधन टूट गया है। बता दें कि, भाई तेजस्वी प्रसाद यादव (नेता प्रतिपक्ष) से नाराजगी के बाद तेज प्रताप यादव ने  छात्र जनशक्ति परिषद संगठन का गठन किया है। कुशेश्वरस्थान सीट पर दावेदारी को लेकर ही कांग्रेस और राजद में दोफाड़ हुआ है। कांग्रेस इस सीट पर अपना उम्मीदवार उतारना चाहती थी लेकिन राजद ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर दिये, जिसके बाद कांग्रेस अलग हुइ और यहां से कांग्रेस ने पूर्व विधायक डॉ अशोक कुमार के बेटे और पूर्व केंद्रीय मंत्री बालेश्वर राम के पौत्र अतिरेक कुमार को उम्मीदवार बनाया है।