A
Hindi News बिहार तेजस्वी और लालू यादव ने सीएम नीतीश कुमार से की मुलाकात, सीट शेयरिंग को लेकर हुई चर्चा?

तेजस्वी और लालू यादव ने सीएम नीतीश कुमार से की मुलाकात, सीट शेयरिंग को लेकर हुई चर्चा?

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी माहौल गर्म है। इस बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की। तीनों नेताओं के बीच यह बैठक करीब 45 मिनट तक चली।

Tejashwi Yadav and Lalu Yadav met CM Nitish Kumar discussion on seat sharing- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नीतीश कुमार से लालू और तेजस्वी यादव ने की मुलाकात

राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद के मुखिया लालू प्रसाद यादव और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचे। यहां तीनों नेताओं के बीच करीब 45 मिनट तक मुलाकात चली। मुलाकात के बाद बाहर निकले लालू और तेजस्वी यादव से जब मीडिया ने सवाल किया तो उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया। हालांकि ऐसी संभावना जताई जा रही है कि लालू यादव, तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बात हुई है। सेट शेयरिंग की बात करने को लेकर ही तेजस्वी और लालू यादव नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचे और मुलाकात की।  

क्या बोले तेजस्वी यादव

इस मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा, 'हम लोग सरकार में हैं। नीतीश जी मुख्यमंत्री हैं, हम उपमुख्यमंत्री हैं तो सरकार के कामकाज को लेकर मिलना जुलना तो रहता ही है। जब से लालू जी नीतीश जी एक हुए हैं तब से पीड़ा में है बीजेपी और इस तरह के बिखराव की झूठी अफवाह फैलाती रहती है। क्या बीजेपी की सीट का फैसला हो गया। नीतीश जी को बीजेपी से क्या ऑफर है, आपलोग ही बता दीजिए। अमित शाह जी ने आपलोगों को बताकर ही दरवाजा खोला होगा।बिहार की राजनीतिक में उठापटक

बिहार में राजनीतिक उठापटक

बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। ऐसे में तीनों नेताओं की मुलाकत को बेहद अहम माना जा रहा है। इस मुलाकात के पीछे बदल रहे राजनीतिक समीकरण की भी बात अब शुरू हो गई है। बता दें कि तीनों नेताओं की मुलाकात इससे पहले 15 जनवरी को राबड़ी देवी के आवास पर हुई थी। इस दौरान मकर संक्रांति त्योहार के मद्देनजर नेताओं ने चूड़ा दही खाकर त्योहारा का आनंद लिया। इससे पहले 90 दिनों तक दोनों नेता लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार आमने सामने नहीं आए थे। इसके बाद से यह संभावना जताई जा रही थी कि दोनों नेताओं के रिश्तों के बीच खटास है। 

सीट शेयरिंग पर चर्चा

लेकिन शुक्रवार को तीनों नेताओं ने एक साथ मुलाकात की। यह पूरी मुलाकात करीब 45 मिनट तक चली। जानकारी के मुताबिक लालू-नीतीश कुमार के बीच लोकसभा चुनाव 2024 के पहले सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा होने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार चाहते हैं कि सीट शेयरिंग को लेकर जो मुद्दा है उसे जल्द से जल्द सुलझा लिया जाए। वहीं लालू यादव का कहना है कि इसे लेकर कोई जल्दीबाजी नहीं है। बता दें कि राजद और जदयू दोनों ही विपक्षी गठबंधन यानी INDI गठबंधन का भाग है।