A
Hindi News बिहार MLC सुनील सिंह के बेटे की शादी में जमकर नाचे तेजस्वी यादव, महिलाओं ने गीतों के ​जरिए दी 'गालियां'! जानें डिटेल

MLC सुनील सिंह के बेटे की शादी में जमकर नाचे तेजस्वी यादव, महिलाओं ने गीतों के ​जरिए दी 'गालियां'! जानें डिटेल

बिस्कोमान के अध्यक्ष, राजद के विधान पार्षद व लालू परिवार के बेहद करीबी सुनील सिंह के बेटे की मेहंदी, संगीत के कार्यक्रम बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और भी शामिल हुए। बेटे की शादी के दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर पूरी कैबिनेट के साथ-साथ सत्ता पक्ष व विपक्ष के नेता पहुंचे थे।

MLC सुनील सिंह के बेटे की शादी में जमकर नाचे तेजस्वी यादव- India TV Hindi Image Source : FILE MLC सुनील सिंह के बेटे की शादी में जमकर नाचे तेजस्वी यादव

बिस्कोमान के अध्यक्ष, राजद के विधान पार्षद व लालू परिवार के बेहद करीबी सुनील सिंह के बेटे की मेहंदी, संगीत के कार्यक्रम बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और भी शामिल हुए। बेटे की शादी के दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर पूरी कैबिनेट के साथ-साथ सत्ता पक्ष व विपक्ष के नेता पहुंचे थे। इसी बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है हल्दी समारोह के दौरान का, जिसमें सोनपुर में तेजस्वी और तेज प्रताप को पारंपरिक गीतों के जरिए महिलाएं गालियां देती दिख रही हैं। गीत के बोल हैं— 'सूट-बूट पहिने से केहू हीरो ना होला ऐ तेजस्वी...'! पारंपरिक गीतों को गाने के साथ ही वहां मौजूद सुनील सिंह के परिवार की महिलाओं ने तेजस्वी को नाचने पर भी मजबूर किया। तेजस्वी यादव भी उत्साह के साथ नाचते नजर आए।

दरअसल, सुनील सिंह का बिहार की राजनीति में कितना दबदबा है, यह इस विवाह समारोह में तेजस्वी यादव की उपस्थिति से स्पष्ट हो गया। सबसे बड़ी बात तो यह कि लालू-राबड़ी परिवार के सदस्य लगातार तीन दिन राजद एमएलसी सुनील सिंह के यहां गए। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव,तेजप्रताप यादव व मां राबड़ी देवी बिस्कोमान अध्यक्ष सुनील सिंह के बेटे की मेंहंदी, संगीत में भी शामिल हुए। दरअसल, बिहार में कई अवसरो पर पारंपरिक लोकगीतों में 'गालियां' देने का रिवाज है। यह लोक परंपरा का हिस्सा है। 

कौन हैं सुनील सिंह

बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील सिंह को लालू यादव का बेहद करीबी माना जाता है। राबड़ी देवी इन्हें मुंहबोला भाई भी मानती हैं। रक्षाबंधन के दिन सुनील सिंह को राबड़ी दवी राखी बांधती हैं। आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह बिस्कोमान यानी बिहार ​स्टेट को आपरिटिव लिमिटेड के लंबे समय से चेयरमैन रहे हैं। बिस्कोमान की तरफ किसानों को खाद-बीज समेत कई चीजें दी जाती है।