A
Hindi News बिहार नीतीश कुमार गांधी मैदान में जो वादा किया, आज उसे पूरा करके दिखाया- तेजस्वी यादव

नीतीश कुमार गांधी मैदान में जो वादा किया, आज उसे पूरा करके दिखाया- तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि कुछ लोग कहते थे कि बिहार में जंगलराज है, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि राज्य में इतना कम हो रहा है तो क्या यहां जंगलराज हो सकता है?

Bihar, Patna, Nitish Kumar, Tejashwi Yadav- India TV Hindi Image Source : PTI तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ़ में कसीदे पढ़े हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल पतन के गांधी मैदान में जो वादा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था, वह हमने पूरा करके दिखाया है। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार ने विश्व रिकॉर्ड बनाया है। हमने 70 दिन में 2 लाख नौकरी एक ही विभाग में दी हैं। यह काम पूरी दुनिया में कहीं नहीं हुआ है। इस काम से देश के दूसरे राज्यों को सीखना चाहिए।

'हमने यहां नियोजित शिक्षकों को पक्का किया'

तेजस्वी यादव ने कहा कि कुछ नेता कहते थे कि भगवान भी आ जाये तो नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा नहीं दिया जा सकता। हमने उनकी बातों को झूठा साबित किया है। हमने यहां नियोजित शिक्षकों को पक्का किया। इसके लिए लोगों को नीतीश कुमार को धन्यवाद देना चाहिए। इतना ही नहीं हमने दूसरे राज्य के करीब 15 प्रतिशत लोगों को भी नौकरी दी है। ये मामूली बात नहीं है।

आज 96823 शिक्षकों को आज नियुक्ति पत्र दिया गया- नीतीश

वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि आज 96823 शिक्षकों को आज नियुक्ति पत्र दिया गया है। जिनमें 51 प्रतिशत महिलाएं हैं। उन्होंने कहा कि देश भर के लोगों को लेने पर कुछ लोग सवाल उठा रहे थे। उनसे मैं पूछना चाहता हूं कि बिहार के लोग भी तो दूसरी जगह नौकरी करते हैं तो इसमें गलत क्या है? यहां बहाल शिक्षकों में कई राज्यों के लोगों की बहाली हुई है।

'बिहार में देंगे 10 लाख से ज्यादा नौकरी' 

नीतीश कुमार ने कहा कि 10 लाख लोगों की बहाली की बात हमने कही थी। जिसके बाद अब तक 363000 की अब तक बहाली हो चुकी है। हमलोगों ने 10 लाख रोजगार की बात कही थी, 5 लाख को रोजगार मिल भी चुका है। 10 लाख से भी ज्यादा बहाली होगी।