A
Hindi News बिहार केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बिहार दौरा आज, जानें मिनट टू मिनट कार्यक्रम

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बिहार दौरा आज, जानें मिनट टू मिनट कार्यक्रम

देश के राजनीतिक दल अब चुनावी मोड में आ चुके हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार को साधने में जुटे हैं। आज बिहार दौरे पर आ रहे अमित शाह पटना में दो कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले हैं।

amit shah- India TV Hindi Image Source : PTI अमित शाह

पटना: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को यहां भाजपा के एक दिग्गज नेता के स्मारक का उद्घाटन करेंगे और पार्टी के अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) मोर्चा की एक जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता मनोज शर्मा के अनुसार यहां पहुंचने पर शाह पटना के बाहरी इलाके में स्थित कृषि प्रौद्योगिकी अनुप्रयोग अनुसंधान संस्थान (एटीएआरआई) जाएंगे।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘एटीएआरआई द्वारा दान में दी गई दो एकड़ भूमि पर दिवंगत कैलाशपति मिश्र के नाम पर एक पार्क विकसित किया गया है। गृह मंत्री पार्क का उद्घाटन करेंगे और दिवंगत नेता की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।’’ मिश्र जनसंघ के वरिष्ठ नेता थे और कर्पूरी ठाकुर के नेतृत्व वाली बिहार सरकार में मंत्री भी रहे और बाद में भाजपा की प्रदेश इकाई के पहले अध्यक्ष बने। समारोह के बाद शाह पालीगंज के लिए रवाना होंगे, जहां वह भाजपा ओबीसी मोर्चा द्वारा आयोजित एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पार्टी के ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष के लक्ष्मण ने बताया कि पालीगंज का कार्यक्रम ‘‘10,000 सामाजिक सम्मेलन’’ के तहत आयोजित किया जा रहा है। इसका मकसद पिछड़े वर्ग के लोगों को केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा उनके कल्याण के लिए उठाए गए कदमों से अवगत कराना है।

शाह का मिनट टू मिनट प्रोग्राम-

  • अमित शाह 11:40 पर दिल्ली आवास से पालम एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और 11:55 पर पालम एयरपोर्ट पहुंचेंगे और 12:00 वहां से पटना के लिए रवाना होंगे।
  • वह 1:30 पर पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से 1:40 पर आईसीएआर बिल्डिंग परिसर जगदेव पथ के लिए रवाना होंगे।
  • 11:40 से लेकर 11:50 तक गृह मंत्री अमित शाह आईसीएआर परिसर में रहेंगे।
  • आज दोपहर 1:55 पर गृह मंत्री अमित शाह पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे और फिर 2:00 बजे वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए पालीगंज के लिए रवाना होंगे।
  • 2:25 पर गृह मंत्री अमित शाह पालीगंज हेलीपैड पर पहुंचेंगे, 2:30 पर कृषि फार्म पालीगंज पहुंचेंगे।
  • 2:35 से लेकर 3:35 तक गृह मंत्री पालीगंज में रहेंगे और सभा को संबोधित करेंगे।
  • 3:40 पर पटना एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे, 4:20 पर शाह पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।