A
Hindi News बिहार जिंदा पति को साबित किया मुर्दा! पड़ोसी की मौत पर शातिर महिला ने LIC से ले लिए 15 लाख, जांच हुई तो दंग रह गई पुलिस

जिंदा पति को साबित किया मुर्दा! पड़ोसी की मौत पर शातिर महिला ने LIC से ले लिए 15 लाख, जांच हुई तो दंग रह गई पुलिस

जांच में पता चला कि महिला के पति सुनील कुमार जिंदा है। पुलिस ने इस मामले में एजेंट को पूर्व में गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन इस बात भनक जैसे ही महिला को मिली थी तो वो फरार हो गई थी।

आरोपी महिला- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आरोपी महिला

इंसान पैसे के लोभ में कुछ भी कर सकता है। अपने रिश्ते-नाते सब दांव पर लगा देता है लेकिन पैसे को मोह नहीं छूटता। ऐसा ही एक मामला बिहार के नालंदा में सामने आया है जहां अपने पति को मुर्दा साबित कर पत्नी ने LIC एजेंट की मदद से 15 लाख रुपये निकाल लिए। इस मामले एलआईसी द्वारा वर्ष 2021 में लहेरी थाना में सोहसराय थाना क्षेत्र के रहने वाले सुनील कुमार की पत्नी सैदी देवी और इसके एलआईसी एजेंट के विरुद्ध मामला दर्ज कराया।

फरार होने के बाद किराए के मकान में रह रही थी महिला
मामला दर्ज होने के बाद जांच में पता चला कि महिला के पति सुनील कुमार जिंदा है। पुलिस ने इस मामले में एजेंट को पूर्व में गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन इस बात भनक जैसे ही महिला को मिली थी तो वो फरार हो गई थी। इस बीच लहेरी थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि महिला गया में किराए के मकान में रह रही है, जिसके बाद लहेरी थाना पुलिस गया से महिला को गिरफ्तार कर थाने लाई है।

Image Source : india tvपुलिस की गिरफ्त में आरोपी महिला

मृत्यु प्रमाण पत्र के आधार निकाली राशि
लहेरी थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि आशा नगर मोहल्ला के रहने वाले सुनील कुमार ने एलआईसी से 15 लाख का बीमा कराया था। बीमा के बाद इसके ही पड़ोस में रहने वाले दूसरे सुनील कुमार की मौत हो गई। उसकी मौत का फायदा उठाते हुए सुनील की पत्नी और एलआईसी एजेंट ने दूसरे सुनील के मृत्यु प्रमाण पत्र के आधार पर एलआईसी से 15 लाख रुपये की निकासी कर ली। जैसे ही इस बात की जानकारी मृतक सुनील कुमार की पत्नी को लगी तो उसने एलआईसी ऑफिस में जाकर आपत्ति दर्ज कराई। जांच में सैदी देवी का पति सुनील कुमार जीवित पाया गया इसके बाद आरोपी महिला फरार हो गई थी। पुलिस ने एलआईसी एजेंट को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आज सैदी देवी की भी गिरफ्तारी हो गई है।
 
(रिपोर्ट- शिव कुमार)

यह भी पढ़ें-