A
Hindi News बिज़नेस TRICK: छोटा सा काम हमेशा के लिए फ्री हो जाएगा Whatsapp

TRICK: छोटा सा काम हमेशा के लिए फ्री हो जाएगा Whatsapp

नई दिल्ली: सालाना 50 रुपए की फीस लेने वाले Whatsapp (व्हाट्सऐप) पर छोटा सा काम करके आप इसे हमेशा के लिए फ्री करवा सकते हैं। फिलहाल तो Whatsapp (व्हाट्सऐप) भारत में कोई भी फीस चार्ज

Whatsapp को कीजिए हमेशा के...- India TV Hindi Whatsapp को कीजिए हमेशा के लिए फ्री, जानिए कैसे

नई दिल्ली: सालाना 50 रुपए की फीस लेने वाले Whatsapp (व्हाट्सऐप) पर छोटा सा काम करके आप इसे हमेशा के लिए फ्री करवा सकते हैं। फिलहाल तो Whatsapp (व्हाट्सऐप) भारत में कोई भी फीस चार्ज नहीं करता, लेकिन अगर कोई भारतीय हिंदुस्तान से किसी और देश की सैर करता है या वहां कुछ सालों का प्रवास करता है तो वो एक खास ट्रिक का इस्तेमाल करके अपने Whatsapp (व्हाट्सऐप) को हमेशा के लिए फ्री करवा सकता है। जाने क्या है वो खास ट्रिक जो Whatsapp (व्हाट्सऐप) यूजर के बेहद काम की है।

1. अपने Whatsapp में Settings>Account>Change number पर जाएं।

इसमें आपको नया नंबर डालना होगा उदाहरण के लिए जैसे
आप 8860***** नंबर का इस्तेमाल कर रहें है जिसकी सर्विस एक्सपायरी डेट जनवरी 21, 2016 तक है। तो OLD नंबर में अपना पहला नंबर डालें। आपका दूसरा नंबर 9067***** है और NEW में दूसरा नंबर डालें।
निश्चिंत रहें ऐसा करने से न तो आपकी Whatsapp हिस्ट्री डिलीट होगी और न ही किसी ग्रुप से निकाला जाएगा।

 

ऐसा करने से आपका मौजूदा अकाउंट डिएक्टिवेट हो जाएगा और नए नंबर पर Whatsapp अकाउंट बन जाएगा। इससे न तो हिस्ट्री डिलिट होगी और न ही किसी भी ग्रुप से remove किया जाएगा। अब जो नए नंबर पर वैलिडिटी है वो डेट ऑफ एक्सपैरीमेंट होगी।

अगली स्लाइड में जानिए आगे की प्रक्रिया