A
Hindi News बिज़नेस Tricks: ड्युअल सिम मोबाइल में ऐसे चलाएं दो Whatsapp अकाउंट

Tricks: ड्युअल सिम मोबाइल में ऐसे चलाएं दो Whatsapp अकाउंट

नई दिल्ली: मोबाइल मैसेजिंग सर्विस Whatsapp (व्हाट्सएप) का इस्तेमाल सभी लोग करते है, लेकिन ऐसे बहुत से फीचर्स हैं जिनके बारे में आप शायद अनजान है। क्या आप जानते है कि एक ही डिवाइस में

एक मोबाइल, दो सिम और दो...- India TV Hindi एक मोबाइल, दो सिम और दो whatsapp

नई दिल्ली: मोबाइल मैसेजिंग सर्विस Whatsapp (व्हाट्सएप) का इस्तेमाल सभी लोग करते है, लेकिन ऐसे बहुत से फीचर्स हैं जिनके बारे में आप शायद अनजान है। क्या आप जानते है कि एक ही डिवाइस में कैसे बन सकते है दो अकाउंट, डिलीट हो गए हो Whatsapp (व्हाट्सएप) से मैसेज तो कैसे लाएं वापस, पढ़ें हुए मैसेज को कैसे करें इग्नोर या फिर बिना सिम के कैसे करें Whatsapp इस्तेमाल? आज हम अपनी इस खबर के माध्यम से आपको इन तमाम फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

अब तक आप एक हैंडसेट से एक ही Whatsapp अकाउंट बना सकते थे लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी की एक छोटी सी ट्रिक की मदद से एक हैंडसेट से दो अकाउंट बनाए जा सकते हैं। ऐसा करने के लिए बहुत ही सरल सी प्रक्रिया है। नीचे दिए गए प्रोसेस के जरिए आप भी अपने फोन में दो Whatsapp (व्हाट्सएप) अकाउंट बना सकते हैं। बस शर्त यह है कि आपका फोन ड्युअल सिम होना चाहिए। ऐसा करने के लिए एक ऐप मौजूद है जिसका नाम SwitchMe है।   

ये है प्रोसेस
1. गूगल प्ले स्टोर पर जाए और SwitchMe ऐप को करें डाउनलोड
2. इस ऐप के जरिए दो नबंरों पर दो Whatsapp (व्हाट्सएप) अकाउंट बना सकते है।
3. SwitchMe ऐप से दो अकाउंट के साथ साथ डेटा स्टोरेज की सुविधा भी मिलती है।

लेकिन ध्यान रहे इस ऐप को चलाने के लिए इंटरनल मेमोरी फ्री होनी चाहिए।  

अगली स्लाइड में जानिए Whatsapp में डिलीट हो गए मैसेज तो कैसे वापस पाएं