A
Hindi News बिज़नेस YEPAISA एप बदल रहा है मोबाइल का कॉन्सेप्ट

YEPAISA एप बदल रहा है मोबाइल का कॉन्सेप्ट

नई दिल्ली: स्मार्टफोन पर गेम्स तो आप खेलते होंगे, लेकिन क्या आपको ये रिटर्न में कुछ देते हैं, शायद जवाब नहीं होगा, लेकिन एक एप है, जिसके गेम्स खेलकर आप न केवल मनोरंजन कर सकते

YEPAISA एप बदल रहा है...- India TV Hindi YEPAISA एप बदल रहा है मोबाइल का कॉन्सेप्ट

नई दिल्ली: स्मार्टफोन पर गेम्स तो आप खेलते होंगे, लेकिन क्या आपको ये रिटर्न में कुछ देते हैं, शायद जवाब नहीं होगा, लेकिन एक एप है, जिसके गेम्स खेलकर आप न केवल मनोरंजन कर सकते हैं, बल्कि रिवार्ड पाइंट्स के बदले फ्री मोबाइल रिचार्ज, मूवी टिकट, शॉपिंग, पिज्जा और कॉफी का मजा भी ले सकते हैं। जयपुर से संचालित येपैसा (YEPAISA) नाम के इस एप पर सुडुको, क्रॉसवर्ड, नटहंट (फिजीक्स पजल), फरू, बॉल इन द होल (पजल), पैराजंपर, गोस्ट स्मैशर क्रास माइंड्स जैसे रोचक और ज्ञानवर्धक गेम्स हैं।

येपैसा के CEO अंकुश शर्मा के अनुसार आज मोबाइल फोन हम सबकी जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा बन गया है। हम अपना ज्यादा समय मोबाइल पर बिताते हैं, लेकिन रिटर्न में उन्हें कुछ हासिल नहीं होता। इसी कॉन्सेप्ट को बदलने के लिए YEPAISA की शुरुआत की गई है। यूजर्स के उपयोगी समय के बदले उन्हें रिवार्ड दे रहे हैं। YEPAISA को लेकर आ रही चुनौतियों पर अंकुश कहते हैं कि प्रतिस्पर्धा में बने रहना और क्वालिटी बनाए रखना सबसे चुनौतीपूर्ण है। यूजर के पास च्वाइंस बहुत है। साथ ही, फंड्स को जुटाना भी बहुत चैलेंजिंग है। YEPAISA की भावी योजनाओं पर उन्होंने कहा कि जल्द हम YEPAISA पर येक्रश, येक्विज, सीबीएसई, येम्यूजिक, येचैट की शुरुआत करेंगे। ये सभी भी रिवार्ड पाइंट देंगे। अंकुश ने बताया कि YEPAISA और Yedub एप फ्री है। गूगल प्ले और एपल स्टोर से डाउनलोड हो जाते हैं। अंकुश कहते हैं कि YEPAISA के रिवार्ड पाइंट्स को डोनेशन (दान) में बदला जा सकता है। अक्षय पात्र और क्राय (CRY) YEPAISA से जुड़ी हुई हैं, जो बकायदा दान राशि का प्रमाण पत्र देती हैं।

यह भी पढ़ें-

5 ऐप्स जो आपको याद दिलाएंगी पानी पीने का समय