A
Hindi News छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में भूपेश के खिलाफ भतीजे विजय को टिकट, सीएम बोले- इसमें कुछ खास नहीं

छत्तीसगढ़ में भूपेश के खिलाफ भतीजे विजय को टिकट, सीएम बोले- इसमें कुछ खास नहीं

विजय बघेल और भूपेश बघेल के बीच पहले भी तीन बार चुनावी घमासान हो चुका है। इसमें भूपेश ने 2 बार तो वहीं, विजय बघेल ने 1 बार बाजी मारी थी।

MP Vijay baghel and cm bhupesh baghel- India TV Hindi Image Source : PTI सांसद विजय बघेल और सीएम भूपेश बघेल।

भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। उम्मीदवारों का नाम जेपी नड्डा, पीएम मोदी, अमित शाह और राजनाथ सिंह जैसे नेताओं की केंद्रीय चुनावी समिति ने तय किया है। लिस्ट में भाजपा ने पांच महिलाओं को भी टिकट दिया है। अब इस लिस्ट पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का भी रिएक्शन सामने आ गया है।

भूपेश के खिलाफ भतीजे को टिकट
विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की ओर से जारी की गई उम्मीदवारों की लिस्ट में सबसे बड़ा नाम भूपेश बघेल के भतीजे और सांसद विजय बघेल का है। विजय बघेल वर्तमान में राज्य की दुर्ग लोकसभा सीट से सांसद हैं। भाजपा ने उन्हें सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ पाटन सीट से मैदान में उतारा है। 

क्या बोले भूपेश?
भाजपा द्वारा जारी की गई उम्मीदवारों की लिस्ट पर सीएम भूपेश बघेल का भी रिएक्शन सामने आ गया है। पत्रकारों ने जब भूपेश से लिस्ट पर जवाब मांगा तो  उन्होंने कहा- "मैंने सुना है कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव को लेकर 21 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। कुछ खास नहीं है। 

पहले भी हुई चाचा-भतीजा की टक्कर
भूपेश बघेल और उनके भतीजे विजय बघेल पहले भी पाटन सीट पर आमने-सामने आ चुके हैं। 2003 में विजय बघेल ने एनसीपी के टिकट पर भूपेश के खिलाफ चुनाव लड़ा लेकिन हार गए। 2008 के चुनाव में बीजेपी के टिकट पर विजय ने चाचा भूपेश को हराया। हालांकि, 2013 के विधानसभा चुनाव में भूपेश ने विजय को हराकर फिर से पाटन सीट पर जीत दर्ज की। 2019 में विजय बघेल दुर्ग सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिमा चंद्राकर को हराकर लोकसभा पहुंचे। 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 21 उम्मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्ट

ये भी पढ़ें- भूपेश बघेल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, परिवारवाद को लेकर कही बड़ी बात