A
Hindi News छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में दोहरा हत्याकांड, घर के अंदर खून से सनी मिली मां-बेटी की लाश

छत्तीसगढ़ में दोहरा हत्याकांड, घर के अंदर खून से सनी मिली मां-बेटी की लाश

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में एक घर के अंदर दो सड़ी-गली अवस्था में लाशें मिली हैं। पुलिस ने बताया कि ये लाशें मां-बेटी की हैं और करीब 3 दिन पहले इनकी मौत हुई है।

Double murder- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेजे दोनों शव

छत्तीसगढ़ के कवर्धा से एक दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। यहां एसपी ऑफिस के सामने एक मकान में मां-बेटी की सड़ी-गली लाश मिलने से आसपास के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं इस मकान में मिली मां-बेटी की लाश में बेटी की लाश लाल साड़ी और श्रृंगार में थी। हालांकि लाश 72 घंटे पुरानी होने के चलते स्पष्ट तौर पे नजर नहीं आ रही। पुलिस ने दोनों की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया है। वहीं पुलिस इन लाशों के संबंध में हत्या या आत्महत्या की जानकारी स्पष्ट तौर पर नहीं दे पाई है। 

सड़ी-गली अवस्था में मिली लाशें

बताया जा रहा है कि दोपहर में जब पड़ोसियों ने बंद घर से बदबू महसूस की तो, इसकी सुचना थाना सिटी कोतवाली पुलिस को दी। इसके बाद थाना सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। यहां पुलिस ने देखा कि घर के अंदर पहले दरवाजे से ही खून की धार बही हुई है, जिसके बाद पुलिस ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर फोरेंसिक टीम को इसकी सुचना दी। लगभग शाम 6 बजे रायपुर फोरेंसिक टीम कवर्धा में घटना स्थल पर पहुंची और जांच करते हुए घर के बाहर गेट में लगे ताले तुड़वाये। इसके बाद घर के भीतर बारीकी से जांच करते हुए फोरेंसिक टीम ने पाया कि सड़ी-गली अवस्था में मिली लाशों की पहचान की। इनकी पहचान मां पार्वती वैष्णव, उम्र- 50 और बेटी वसुंधरा उर्फ़ पिंकी वैष्णव, उम्र 35 के तौर पर की गई।

मृतक पिंकी की हो चुकी थीं तीन शादी

घर के अंदर दोनों ही लाशे अलग-अलग स्थानों पर जमीन में पड़ी हुई थी। जिसके बाद फोरेंसिक टीम ने मां और बेटी की लाश को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दोनों की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया है। वहीं मां-बेटी की लाश मिलने के बाद यह बात भी सामने आई है कि मृतक पिंकी वैष्णव की तीन शादी हो चुकी हैं जिनसे पिंकी की दो बेटी भी हैं, लेकिन पिंकी अपनी मां के साथ एसपी ऑफिस कवर्धा के सामने अपनी मां के घर अकेले रहा करती थी। 

लगभग तीन दिन पहले हुई मौत 

इस मामले में ASP कवर्धा हरीश राठौर ने बताया कि आज वसुंधरा उर्फ़ पिंकी जिनकी उम्र महज 35 वर्ष की बताई जा रही है, उनकी मां पार्वती वैष्णव के साथ घर में सड़ी-गली अवस्था में लाश मिली है। वहीं घर में मिली लाश में वसुंधरा उर्फ़ पिंकी वैष्णव की मिली लाश दुल्हन की साड़ी में मिली है, जिसकी मौत लगभग तीन दिनों पुरानी बताई जा रही है। तो जिस घर में मां-बेटी की लाश मिली है, उस घर के बाहर ताला लगा हुआ था। पुलिस ने बताया कि फोरेंसिक टीम को इस बंद घर में मिली लाशों को देखकर हत्या का अंदेशा है। हालांकि कवर्धा पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर इस घटना की जांच शुरू कर दी है। 

(रिपोर्ट- सिकंदर खान)

ये भी पढ़ें-