Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

एनडीए के साथ सीट बंटवारे पर खुद बोले जयंत चौधरी, हर सवाल का दिया जवाब

RLD के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने एनडीए के साथ जाने और लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर कई सारे सवालों का जवाब दिया है। कल मथुरा में जयंत चौधरी ने अपने मथुरा से चुनाव लड़ने को लेकर भी जवाब दिया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 26, 2024 9:11 IST
Jayant Chaudhary- India TV Hindi
Image Source : PTI राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी

राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने रविवार को मथुरा में कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में उनकी पार्टी के शामिल होने के संबंध में अभी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है इसलिए अभी सीटों के बंटवारे पर भी कुछ तय नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि यह घोषणा जल्द ही होगी और तभी सीटों का निर्णय हो पाएगा। बता  दें कि RLD मुखिया रविवार को अपने सभी विधायकों के साथ चुनाव से पहले की तैयारियों के संबंध में मथुरा में स्थानीय कार्यालय में आयोजित बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे थे। 

मथुरा से चुनाव लड़ने पर दिया ये जवाब

वहीं इस दौरान मथुरा से चुनाव लड़ने के सवाल पर जयंत चौधरी ने पत्रकारों से कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं से उनकी बात जरूर हुई है, लेकिन अभी एनडीए में शामिल होने की औपचारिक घोषणा नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि औपचारिक निर्णय हो जाने के बाद ही उनके दल को मिलने वाली सीटों का निर्धारण होगा। तभी तय हो सकेगा कि मथुरा से कौन चुनाव लड़ेगा। इससे पहले, चौधरी ने गणेसरा मार्ग स्थित कार्यालय पर सभी 10 विधायकों के साथ पार्टी की आगामी गतिविधियों और लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर करीब आधे घंटे तक चर्चा की। 

राज्यसभा चुनाव में एनडीए को समर्थन

जयंत चौधरी ने कहा कि रालोद के सभी विधायक राज्यसभा चुनाव में एनडीए उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करेंगे। चौधरी ने यह स्पष्ट कर दिया कि अब वह विपक्ष के ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘न्याय यात्रा’ के पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहुंचने के सवाल पर उन्होंने इतना ही कहा कि उन्हें हमारी शुभकामनाएं हैं। किसान आंदोलन पर उन्होंने कहा कि उम्मीद है किसानों के आंदोलन का हल जल्दी निकलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर पर वार्ता चल रही है। कई मंत्रियों को किसानों से वार्ता के लिए भेजा गया है। यहां तक कि राज्य सरकारों से भी चर्चा की जा रही है। 

ये भी पढ़ें-

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement