A
Hindi News छत्तीसगढ़ बीजेपी का घोषणा पत्र जुमलेबाजी, छत्तीसगढ़ ही क्यों पूरे देश के लिए लागू करें नियम : कांग्रेस

बीजेपी का घोषणा पत्र जुमलेबाजी, छत्तीसगढ़ ही क्यों पूरे देश के लिए लागू करें नियम : कांग्रेस

छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार कर रहे पीएम मोदी पर महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं, तो धान की एमएसपी और सस्ते सिलेंडर पूरे देश में क्यों नहीं दिए जाते।

नाना पटोले। (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI नाना पटोले। (फाइल फोटो)

मुंबई/रायपुर : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल चुनाव-प्रचार में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने कई वादे किए हैं। बीजेपी के इन वादों को महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने जुमलेबाजी बताया है। नाना पटोले ने बीजेपी के साथ-साथ पीएम मोदी पर भी सवालिया निशान खड़े किए हैं। नाना पटोले ने कहा है कि प्रधानमंत्री पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं, सिर्फ छत्तीसगढ़ के नहीं। जो घोषणाएं छत्तीसगढ़ के लिए की जा रही हैं, वह पूरे देश में क्यों नहीं की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ जनता को बरगलाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। आगे उन्होंने कहा कि सभी पांच राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

बीजेपी पर हमलावर हुए महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

बता दें कि महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले भी छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए गए हुए थे। वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी भी इन दिनों छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार को लेकर ताबड़तोड़ रैलियां की जा रही हैं। इन रैलियों में बीजेपी द्वारा जारी किए गए घोषणा पत्र को लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस नेता नाना पटोले ने साफ तौर पर कहा है कि छत्तीसगढ़ के किसानों को धान की फसल पर 3100 रुपये एमएसपी देने की घोषणा की गई है। पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पूरे देश का पीएम होता है, तो पूरे देश के लिए 3100 रुपये धान की एमएसपी क्यों नहीं दी जा रही है। 

जुमलेबाजी इस बार कहीं नहीं चलेगी

नाना पटोल यहीं नहीं रुके, आगे उन्होंने कहा कि बीजेपी छत्तीसगढ़ में 500 रुपये में सिलेंडर देने की बात कह रही है तो पूरे देश के लिए 500 रुपये में सिलेंडर क्यों नहीं दिया जा रहा। आगे उन्होंने कहा कि बीजेपी की जुमलेबाजी इस बार इन पांच राज्यों (छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम) में कहीं नहीं चलेगी। पांचों राज्यों में कांग्रेस की सरकार आएगी। बता दें कि छत्तीसगढ़ में सात नवंबर को पहले चरण का मतदान होना है, इसलिए यहां पर चुनाव प्रचार में और भी अधिक तेजी आ गई है। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होना है। दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा, जबकि चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें-  

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनते ही लव जिहादियों और गौतस्करों के खिलाफ शुरू हो जाएगी कार्रवाई- योगी आदित्यनाथ

कम शक्कर और दूध भी कम... स्मृति ईरानी ने कार्यकर्ता के घर सबकी फरमाइश के हिसाब से बनाई चाय; VIDEO