A
Hindi News छत्तीसगढ़ नक्सलियों ने CAF की टीम पर किया हमला, एक जवान की कुल्हाड़ी से काटकर की निर्मम हत्या

नक्सलियों ने CAF की टीम पर किया हमला, एक जवान की कुल्हाड़ी से काटकर की निर्मम हत्या

बीजापुर जिले में एक बार फिर से नक्सलियों ने कायरना हरकत को अंजाम दिया है। यहां छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की टीम पर नक्सलियों ने हमला किया। इस टीम में शामिल एक जवान की नक्सलियों ने कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी।

बीजापुर में नक्सलियों ने की CAF के जवान की हत्या।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE बीजापुर में नक्सलियों ने की CAF के जवान की हत्या।

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के एक ग्रामीण बाजार में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (CAF) के एक जवान की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। पुलिस ने रविवार को इस मामले की जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुटरू थाना क्षेत्र के एक गांव में सुबह करीब साढ़े नौ बजे नक्सलियों ने एक बाजार में सुरक्षा के लिए तैनात की गई CAF की टीम पर हमला कर दिया।

हत्या के बाद फरार हुए नक्सली

अधिकारी ने बताया कि ''नक्सलियों के एक छोटे समूह ने CAF टीम का नेतृत्व कर रहे कंपनी कमांडर तिजाऊ राम भुआर्य पर हमला किया।'' उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने भुआर्य पर कुल्हाड़ी से हमला कर उनकी हत्या कर दी और घटनास्थल से फरार हो गए। अधिकारी ने बताया कि भुआर्य CAF की चौथी बटालियन में तैनात थे। अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके में तलाशी शुरू कर दी।

नक्सली नेता हिडमा के गढ़ में बनाया शिविर

वहीं छत्तीसगढ़ पुलिस ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए सुकमा जिले के पुवर्ती गांव में एक शिविर स्थापित किया है। ये बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों पर घातक हमलों के सूत्रधार माने जाने वाले कुख्यात नक्सली नेता हिडमा का मूल स्थान और गढ़ है। विशेषज्ञों के अनुसार, यह कदम वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है और पुलिस शिविर स्थापित करने से नक्सलियों के खिलाफ मनोवैज्ञानिक मदद मिलेगी। 

सुकमा और बीजापुर की सीमा पर है पुवर्ती

पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी. ने कहा कि राज्य पुलिस के विशेष कार्य बल (STF), जिला रिजर्व गार्ड (DRG) और बस्तर फाइटर्स की एक संयुक्त टीम, साथ ही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), इसकी विशिष्ट कोबरा (साहसिक कार्रवाई के लिए कमांडो बटालियन) और स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को पुवर्ती में एक शिविर लगाया। उन्होंने कहा जगरगुंडा पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत आने वाला पुवर्ती, सुकमा और बीजापुर जिलों की सीमा पर स्थित है। अधिकारी ने बताया कि सुकमा जिला मुख्यालय से करीब 150 किलोमीटर दूर घने जंगलों से घिरा पुवर्ती नक्सली खतरे और अपनी स्थिति के कारण विकास कार्यों और बुनियादी सुविधाओं से वंचित है। 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

झारखंड के CM ने जाति आधारित सर्वेक्षण को दी हरी झंडी, जानें कब से शुरू होगा सर्वे

BJP नेता का 120 किलो का VIP बकरा चोरी, 18 लाख की कार में 'शेरू' को उठा ले गए; VIDEO