A
Hindi News छत्तीसगढ़ नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर उपसरपंच को उतारा मौत के घाट, मोबाइल टावर को भी लगाई आग

नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर उपसरपंच को उतारा मौत के घाट, मोबाइल टावर को भी लगाई आग

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने एक उपसरपंच की हत्या कर दी। नक्सलियों ने उपसरपंच की जन अदालत के दौरान हत्या की। इसके बाद उन्होंने मोबाइल टावर में भी आग लगा दी।

नक्सलियों ने उपसरपंच को उतारा मौत के घाट।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नक्सलियों ने उपसरपंच को उतारा मौत के घाट।

कांकेर: जिले के छोटे बेठिया थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया है। मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने कंदाड़ी गांव के उपसरपंच की हत्या कर दी है। नक्सलियों ने पुलिस की मुखबिरी का आरोप लगाकर उपसरपंच रामसू कचलामी की हत्या कर दी। हत्या से पहले नक्सलियों ने बाकायदा जन अदालत लगाई और इसी दौरान उपसरपंच की हत्या की गई। वहीं दूसरी तरफ पी व्ही 62 में मोबाइल टावर को भी नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। इसके बाद नक्सलियों ने संगम जाने वाली पक्की सड़क को भी जगह-जगह से काट दिया। इस दौरान उन्होंने भारी मात्रा में पर्चे भी फेंके। 

नक्सलियों ने बढ़ाई चहलकदमी

बता दे 2 दिसंबर से नक्सलियों का पीएलजीए सप्ताह शुरू हो रहा है। इसे लेकर नक्सलियों ने स्टेट हाइवे क्रमांक 25 पर स्थित बेलगाल चौक पर भारी मात्रा में बैनर पोस्टर लगाए हैं। पोस्टर के जरिए नक्सलियों ने 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक पीएलजीए की 23वीं वर्षगांठ को देशभर में मनाने की बात कही है। इसके साथ ही नक्सलियों ने इजरायल के युद्ध के खिलाफ फिलिस्तीन की जनता की मुक्ति के आंदोलन को समर्थन करने की बात भी लिखी है। नक्सली लगातार क्षेत्र में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं। वहीं नक्सलियों की बढ़ रही चहलकदमी को देखते हुए क्षेत्र में सुरक्षा बलों का सर्चिंग अभियान भी तेज कर दिया गया है।

पहले भी कर चुके हैं हत्या

इससे पहले भी नक्सली महाराष्ट्र सरकार के मंत्री धर्मराव बाबा आतराम को धमकी दे चुके हैं। नक्सलियों ने अब तक पांच बार उन्हें धमकी दी है। वहीं महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के अति दुर्गम क्षेत्र में बसे टिटोला गांव में सुरजागढ़ लोहा खदान का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए नक्सलियों ने पुलिस पटेल की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक पुलिस पटेल का नाम टिटोला निवासी लालसू वेलदा है। वहीं हत्या की इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल बन गया है। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने घटनास्थल पर एक पर्चा भी छोड़ा। इसमें नक्सलियों ने पुलिस पाटिल की हत्या की जिम्मेदारी ली। 

(कांकेर से सिकंदर अली की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

जिस स्टेडियम में होना है भारत vs ऑस्ट्रेलिया T20 मैच वहां बिजली कटी, 3.25 करोड़ का बिल बकाया

अनोखी पहल: महिलाओं के हाथों से खुलेगी प्रत्याशियों के भाग्य की रेखा, आधी आबादी दिखाएगी दम