Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जिस स्टेडियम में होना है भारत vs ऑस्ट्रेलिया T20 मैच वहां बिजली कटी, 3.25 करोड़ का बिल बकाया

टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला काफी अहम है क्योंकि भारतीय टीम सीरीज में अभी 2-1 से आगे है। अगर वो आज यह मैच जीत जाती है तो वो सीरीज पर कब्जा कर लेगी। हैरानी की बात ये है कि जिस स्टेडियम में आज भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जाना है वहां बिजली नहीं है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 01, 2023 14:39 IST
raipur cricket stadium- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला जाना है मैच

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम पांच T20 मैचों की सीरीज के लिए इस वक्त भारत के दौरे पर है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में आज खेला जाना है। टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला काफी अहम है क्योंकि भारतीय टीम सीरीज में अभी 2-1 से आगे है। अगर वो आज यह मैच जीत जाती है तो वो सीरीज पर कब्जा कर लेगी। लेकिन हैरानी की बात ये है कि जिस स्टेडियम में आज भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जाना है वहां बिजली नहीं है।

5 साल पहले काट दिया था बिजली कनेक्शन

इस महत्वपूर्ण मुकाबले से कुछ ही घंटे पहले स्टेडियम के कुछ हिस्सों में बिजली गायब हो गई है और इसका कारण बिजली बिल जिसका भुगतान नहीं करना है। स्टेडियम प्रबंधन ने 2009 से एक बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है। यह बिल कुल 3.16 करोड़ रुपये का है। बिल जमा नहीं होने की वजह से 5 साल पहले स्टेडियम का बिजली कनेक्शन काट दिया गया था।

बिजली बिल बकाया राशि के भुगतान के लिए आधे दर्जन से अधिक बार नोटिस जारी किए गए है साथ ही एक बार स्टेडियम कुर्क तक करने की कार्यवाही की तैयारी की गई परंतु ज़िम्मेदार अधिकारी अपनी ज़िम्मेदारी एक दूसरे के ऊपर बता कर पल्ला झाड़ते हुए दिखाई देते है।

जनरेटर के भरोसे मैच

बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ के अनुरोध पर एक अस्थायी कनेक्शन स्थापित किया गया था, लेकिन यह केवल दर्शक दीर्घा और बॉक्स को कवर करता है। आज मैच के दौरान फ्लडलाइट को जलाने के लिए जनरेटर का इस्तेमाल की जरुरत होगी।

(रिपोर्ट- सिकंदर अली)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement