A
Hindi News छत्तीसगढ़ सुरक्षाबलों की नाक में इस इनामी नक्सली दंपति ने किया था दम, अब कर दिया सरेंडर

सुरक्षाबलों की नाक में इस इनामी नक्सली दंपति ने किया था दम, अब कर दिया सरेंडर

राज्य के दो कुख्यात नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने सरेंडर कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, दोनों पति-पत्नी हैं, और सुकमा जिले के कई घटनाओं में दोनों के हाथ हैं।

naxal- India TV Hindi Image Source : PTI दो नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने किए सरेंडर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में दो नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने अपने हथियार डाल दिए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों नक्सली पति-पत्नी हैं, इन दोनों के सिर पर पुलिस ने लाखों का इनाम भी घोषित कर रखा था। बता दें कि दोनों ने काफी समय से सुरक्षा बलों के नाक में दम कर रखा था। अब दोनों के सरेंडर के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है। इन इनामी नक्सली दंपति ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। पुलिस अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है।

लाखों रुपये का इनाम

जानकारी के लिए बता दें कि दोनों के सिर पर एक-एक लाख रुपये का इनाम है। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों के सामने महिला नक्सली सोमे और उसके पति नंदा ने सरेंडर कर दिया है। उन्होंने बताया कि नक्सली सोमे जगरगुंडा में सक्रिय ‘लोकल ऑपरेशन स्क्वॉड’ (एलओएस) की मेंबर थी और नंदा कोंटा में एक्टिव एलओएस का मेंबर था।

कई नक्सली घटनाओं में शामिल

पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि दोनों ने पूना नर्कोम अभियान ‘नयी सुबह, नयी शुरुआत’ से प्रभावित होकर और माओवादी नेताओं के भेदभावपूर्ण व्यवहार से तंग होकर समाज की मुख्यधारा में जुड़ने का फैसला किया है। उन्होंने आगे कहा कि इन दोनों पर जिले में कई नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सरेंडर करने वाले नक्सलियों को राज्य सरकार की पुनर्वास नीति के तहत मदद दी जाएगी।

(इनपुट- पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

नाबालिग लड़की को पटवारी ने बनाया हवस का शिकार, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज, आरोपी फरार