Monday, May 06, 2024
Advertisement

नाबालिग लड़की को पटवारी ने बनाया हवस का शिकार, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज, आरोपी फरार

छत्तीसगढ़ की राजधानी में एक नाबालिग लड़की के साथ 35 साल के पटवारी ने बलात्कार किया है। पटवारी ने 17 साल की लड़की के साथ अपने ही घर पर रेप किया है। फिलहाल आरोपी फरार है और उसे पुलिस तलाश रही है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: August 16, 2023 18:02 IST
patwari rape- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE रायपुर में नाबालिग से पटवारी ने किया रेप

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक 17 साल की किशोरी को पटवारी ने हवस का शिकार बनाया है। इस मामले की शिकायत के बाद बलात्कार के आरोप में एक पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज लिया है और पटवारी की धरपकड़ में जुट गई है। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। वारादात को अंजाम देने के बाद से ही आरोपी पटवारी फरार चल रहा है। 

पटवारी ने लड़की के साथ अपने ही घर पर किया रेप

नाबालिग के साथ बलात्कार के मामले में अधिकारियों ने बताया कि जिले की धरसींवा थाना पुलिस ने पटवारी रामअवतार लहरी (35) के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित किशोरी और उसके परिजनों से मिली शिकायत के आधार पर यह मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पीड़िता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि 12 अगस्त को वह किसी काम से लहरी के घर गई थी तभी आरोपी ने उसके साथ बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि पीड़ित लड़की 13 अगस्त को अपने परिजनों के साथ थाने पहुंची और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। 

पटवारी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही पुलिस
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने आरोपी पटवारी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से आरोपी पटवारी फरार है। पुलिस ने उसकी तलाश के लिए एक दल का गठन किया है। उसे जल्दी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

महिलाओं के खिलाफ अपराध के आरोपियों को सरकारी नौकरी नहीं
बता दें कि हाल ही में महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने सख्त रुख दिखाया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहा कि महिलाओं के साथ बलात्कार, छेड़छाड़ और अन्य अपराध करने के आरोपियों को राज्य में सरकारी नौकरियों से प्रतिबंधित किया जाएगा। सीएम बघेल ने कहा,  "हम निर्णय ले रहे हैं कि बालिकाओं एवं महिलाओं से छेड़छाड़, दुष्कर्म आदि के आरोपियों को शासकीय नौकरियों से प्रतिबंधित किया जायेगा।'' 

(इनपुट- PTI)

ये भी पढे़ं-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement