Friday, May 10, 2024
Advertisement

VIDEO: छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री के काफिले पर हमला, गुस्साए किशोर ने गाड़ी का कांच तोड़ा

दुर्ग जिले में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब एक किशोर ने राज्य के गृह मंत्री की कार का शीशा तोड़ दिया। ये घटना तब हुई जब गृह मंत्री साहू अपने समर्थकों के साथ मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे थे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 06, 2023 23:40 IST
छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री की गाड़ी पर हमला- India TV Hindi
छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री की गाड़ी पर हमला

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में रविवार को उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब एक किशोर ने प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू की कार का शीशा तोड़ दिया। ये घटना तब हुई जब गृह मंत्री साहू अपने समर्थकों के साथ रिसाली निगम क्षेत्र के अंतर्गत एक मंदिर में पूजा-अर्चना कर रहे थे। दरअसल, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू का जन्मदिन था और उनके समर्थकों ने जन्मदिन से एक दिन पहले ही कई जगह पटाखे फोड़ने और केक काटने का कार्यक्रम रखा था।

बच्चा नाबालिग है, पूछताछ की गई- पुलिस

इसी दौरान गृह मंत्री एक जगह अपने समर्थकों के साथ निगम क्षेत्र के अंतर्गत पहुंचे हुए थे और उनके समर्थक जन्मदिन का जश्न का आयोजन कर रहे रहे थे। उसी दौरान उनके समर्थकों ने पटाखा भी फोड़ा, तभी उस पटाखे से एक अधेड़ बुजुर्ग का बाल जल गया। इससे गुस्साए उसके पुत्र ने मंत्री की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया। इस पूरे मामले में दुर्ग पुलिस के अधीक्षक शलभ सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि बच्चा नाबालिग है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई और बाद में छोड़ दिया गया।

काफिले में शामिल वाहन मंदिर के बाहर थे खड़े
दुर्ग के पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा ने कहा कि यह घटना तब हुई जब मंत्री एक मंदिर में पूजा-अर्चना कर रहे थे और उनके काफिले में शामिल वाहन मंदिर के बाहर खड़े थे। उन्होंने बताया कि वहां मौजूद लोग आतिशबाजी कर रहे थे और उसी वक्त एक पटाखे का टुकड़ा किशोर के पिता को लग गया। सिन्हा के मुताबिक, किशोर वाहनों के पास खड़ा था और गुस्से में आकर उसने वाहन के पीछे वाले शीशे पर जोर से एक अपना हाथ मारा और हाथ में पहने कड़े से कांच टूट गया। 

पुलिसकर्मियों ने किशोर को दबोच लिया
उन्होंने बताया कि किशोर ने वहां से फरार होने की कोशिश की, लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। सिन्हा के मुताबिक, कारण जानने पर राज्य के गृह मंत्री ने उसे समझाकर जाने देने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने किशोर और उसके पिता से बातचीत की। पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया है।
- रिपोर्ट/सिकंदर खान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement