A
Hindi News छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ चुनाव में BJP का चेहरा होंगे PM मोदी, जनता को साधने के लिए बनाई गई योजना

छत्तीसगढ़ चुनाव में BJP का चेहरा होंगे PM मोदी, जनता को साधने के लिए बनाई गई योजना

साल 2023 के अंत में जिन पांच राज्यों में चुनाव है उनमें छत्तीसगढ़ भी शामिल है। छत्तीसगढ़ चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी ने बड़े पैमाने पर योजना बनाई है। राज्य में बीजेपी पीएम मोदी के चेहरे को आगे रखकर चुनाव लड़ रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पांच राज्यों में चुनाव के लिए कुछ ही समय बाकी रह गया है। इस बीच, बीजेपी ने ये साफ कर दिया है कि वो राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में सामूहिक नेतृत्व के दम पर चुनाव लड़ेगी। ऐसे में वो इन राज्यों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को आगे रखकर चुनाव लड़ेगी। इसके मद्देनजर छत्तसीगढ़ में कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार को चुनाव में हराकर सत्ता से बाहर करने के मिशन में जुटी बीजेपी ने राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का अधिक से अधिक चुनावी लाभ हासिल करने की योजना बड़े पैमाने पर बना ली है। 

वोटरों को साधने की कोशिश

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग की ओर से विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ में पांच चुनावी सभाएं कर राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों के वोटरों को साधने की कोशिश करेंगे। बीजेपी की योजना, प्रारंभिक तौर पर छत्तीसगढ़ के सभी पांच संभागों में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभाएं करवाने की है। हालांकि, जरूरत पड़ने पर प्रधानमंत्री की जनसभाओं की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

मोदी सरकार ने किया एक ऐसा फैसला, जिसके लिए राहुल गांधी को भी करनी पड़ी तारीफ

किस संभाग में कितने जिले?

बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य पांच संभागों - रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा और बस्तर में बंटा हुआ है। रायपुर संभाग के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के 5 जिले और राज्य की 20 विधानसभा सीटें आती हैं। बिलासपुर संभाग में 8 जिले और विधानसभा की 24 सीटें, दुर्ग संभाग में 7 जिले 20 सीटें, सरगुजा संभाग में 6 जिले 14 सीटें और बस्तर संभाग में राज्य का 7 जिला और विधानसभा की 12 सीटें आती हैं।

सभी संभागों में एक-एक जनसभा 

चुनाव की तारीखों के आधिकारिक ऐलान के बाद प्रधानमंत्री मोदी राज्य के सभी संभागों में एक-एक जनसभा को संबोधित करेंगे, जहां वह उस संभाग के अंतर्गत पड़ने वाले सभी विधानसभा सीटों के पार्टी उम्मीदवारों को अपने मंच पर बुलाकर वोटरों से रूबरू करवा कर बीजेपी के लिए वोट मांगेंगे।
- IANS इनपुट के साथ

सऊदी अरब में मुसलमानों के बाद किस धर्म के लोग हैं सबसे ज्यादा?