A
Hindi News छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिलासपुर आवास सम्मेलन में हुए शामिल, कार्यक्रम में केंद्र सरकार पर किया जमकर वार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिलासपुर आवास सम्मेलन में हुए शामिल, कार्यक्रम में केंद्र सरकार पर किया जमकर वार

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में राज्य सरकार ने आवास सम्मेलन का आयोजन किया जिसमें गरीबों के खाते में 1200 करोड़ रुपये भेजे गए। इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना भी साधा।

बिलासपुर में केंद्र सरकार पर बरसे राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : ANI बिलासपुर में केंद्र सरकार पर बरसे राहुल गांधी

सोमवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में आवास सम्मेलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में कांगेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए। उन्होंने रिमोट कंट्रोल का बटन दबाकर गरीब के खाते में राज्य सरकार की तरफ से 1200 करोड़ रुपए भेजे। कार्यक्रम में राहुल गांधी केंद्र सरकार पर भी जमकर बरसते हुए नजर आए।

राहुल गांधी ने गिनाए कांग्रेस के काम

बिलासपुर में आवास सम्मेलन के मंच से जनता से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, 'आज मैं यहां आया और इस बटन को दबाया। इस बटन को दबाते ही गरीबों और जरूरतमंद लोगों के खाते में 1200 करोड़ रुपए पहुंच गए।'

उन्होंने आगे कहा कि, हमारी छत्तीसगढ़ की सरकार आज गरीबों के आवास बनवाने के लिए पैसे दे रही है। आज 1200 करोड़ रुपए आपके खातों में आए हैं और आने वाले समय में भी इसी तरह आपके खाते में पैसे आएंगे। चुनाव के समय हमने आपसे किसानों का कर्ज माफ, बिजली बिल माफ और 25 सौ रुपये प्रति क्विंटल धान खरीदने का वादा किया था। हमने अपना ये वादा निभाया है। 

जनता से बात करते हुए राहुल गांधी ने आगे कहा कि भूमिहीन मजदूरों को 7 हजार रुपए प्रति माह देने के साथ ही स्वास्थ्य के लिए 70 लाख परिवारों को हमने 5 लाख रुपये तक की इलाज की सुविधा दी है। हमारी छत्तीसगढ़ की सरकार ने 42 भर्तियों के साथ ही युवाओं को प्रतिमाह 25 सौ रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का काम किया है।

जातिगत जनगणना पर केंद्र को घेरा

हिंदुस्तान की सरकार को विधायक और सांसद नहीं चलाते हैं बल्कि सेक्रेटरी और कैबिनेट सेक्रेटरी चलाते हैं। हिंदुस्तान की सरकार में जो 90 सेक्रेटरी हैं, वहीं सभी योजना बनाते हैं और यह तय करते हैं कि कितना पैसा कहां जाएगा। आपको बताना चाहता हूं कि इन 90 लोगों में से सिर्फ 3 लोग ओबीसी समाज के हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, ये 3 सेक्रेटरी देश का सिर्फ 5 प्रतिशत बजट चलाते हैं। क्या हिंदुस्तान में सिर्फ 5 प्रतिशत ओबीसी है। इस सवाल का जवाब सिर्फ जातिगत जनगणना से मिल सकता है।

(बिलासपुर से सिकंदर खान की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

यूपी में मुस्लिम छात्र को थप्पड़ मारने के मामले में SC की कड़ी टिप्पणी-'राज्य की अंतरात्मा को झकझोरने वाली बात'

राहुल गांधी के बचाव में उतरे संजय राउत, कहा- ओवैसी अगर सच्चे भारतीय हैं तो पीएम मोदी या अमित शाह को...