Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राहुल गांधी के बचाव में उतरे संजय राउत, कहा- ओवैसी अगर सच्चे भारतीय हैं तो पीएम मोदी या अमित शाह को...

पात्रा चॉल मामले की सुनवाई में मुंबई की सेशन कोर्ट में आए शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने मीडियाकर्मियों के सामने राहुल को ओवैसी द्वारा दी गई चुनौती, रमेश बिधूड़ी द्वारा सदन में कई गई विवादित टिप्पणी समेत कई अन्य मुद्दों पर अपनी राय रखी।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 25, 2023 14:46 IST
राहुल को संजय राउत का समर्थन।- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल को संजय राउत का समर्थन।

AIMIM पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी द्वारा राहुल गांधी को वायनाड छोड़कर हैदराबाद से चुनाव लड़ने का चैलेंज दिया गया है। अब ओवैसी के इस चैलेंज पर शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत राहुल गांधी के बचाव में सामने आ गए हैं। दरअसल, सोमवार को संजय राउत पात्रा चॉल मामले की सुनवाई के दौरान मुंबई के सेशन कोर्ट आये थे। यहीं पर उन्होंने ओवैसी के बयान पर प्रतिक्रिया दी है।

ओवैसी अगर सच्चे भारतीय हैं तो...

संजय राउत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ओवैसी अगर सच्चे भारतीय हैं तो उन्हें पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को चैलेंज करना चाहिए कि वो आकर हैदराबाद से आकर चुनाव लड़ें। राउत ने कहा कि राहुल गांधी की आज लोगों में जो भावना है उसे देखते हुए राहुल गांधी चुनाव में देश में कहीं से भी खड़े होंगे तो वह जीत जाएंगे। बता दें कि सांसद ओवैसी ने हैदराबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस, सपा और बीजेपी को एक साथ बताया था। ओवैसी ने राहुल को हैदराबाद सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी। ओवैसी ने कहा था कि कांग्रेस बड़ी-बड़ी बातें करने के बजाय जमीन पर आकर मुकाबला करे।

मॉब लिंचिंग पर भी बोले
ओवैसी ने संसद में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा बसपा सांसद दानिश अली के लिए अपमानजनक टिप्पणी का भी मामला उठाया था। उन्होंने कहा था कि संसद में भाजपा का एक सांसद एक मुसलमान सांसद को गाली देता है।  वह दिन दूर नहीं जब देश की संसद में किसी मुसलमान की मॉब लिंचिंग होगी। ओवैसी के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय राउत ने कहा- "यह सरकार बीजेपी की है तो कुछ भी हो सकता है, आगे-आगे देखिए। उनके बयान पर मैं और क्या कुछ कहूं जो होगा सबको दिखाई देगा।"

नीतीश राणे के लेटर पर बयान
बीजेपी विधायक नितेश राणे ने हाल ही में विधानसभा सेक्रेटरी को पत्र लिखकर संजय राउत और अंबादास दानवे पर विशेषाधिकार हनन की कार्रवाई की मांग की है। राणे का आरोप है कि दोनों नेता राजनीति से प्रेरित बयान देकर राज्य में विधायकों की अयोग्यता पर चल रही सुनवाई में विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर पर दवाब बनाने का प्रयास कर रहे हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय राउत ने कहा कि शिकायत में कहा गया है कि मैं दबाव बना रहा हूं, लेकिन उनपर दिल्ली का दवाब है। इसी वजह से सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी उतना समय लग रहा है। ये अगर समय से काम करते तो अबतक 16 विधायक अपात्र हो जाते।

ये भी पढ़ें- क्या महाराष्ट्र के सीएम बनना चाहते हैं एनसीपी नेता अजित पवार? खुद बता दी दावे की सच्चाई

ये भी पढ़ें- BJP नेता किरीट सोमैया से अज्ञात शख्स ने मांगे 50 लाख रुपये, अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement