A
Hindi News छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, तीन इनामी सहित 12 नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, तीन इनामी सहित 12 नक्सली गिरफ्तार

सुरक्षा बलों के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी क्रम में आज बीजापुर और सुकमा जिलों में सुरक्षा बलों ने अभियान चलाया। सुरक्षा बलों ने इस दौरान 12 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़ में तीन इनामी सहित 12 नक्सली गिरफ्तार।- India TV Hindi Image Source : FILE छत्तीसगढ़ में तीन इनामी सहित 12 नक्सली गिरफ्तार।

सुकमा/बीजापुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। सुरक्षा बलों ने 12 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से तीन नक्सली ऐसे हैं, जिन पर इनाम घोषित है। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने सुकमा जिले से 9 और बीजापुर जिले में 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। 

सुकमा से 9 नकस्ली गिरफ्तार

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि कि सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद सुरक्षा बलों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया। सुरक्षा बलों का दल जब पालोड़ी गांव के जंगल में पहुंचा तो वहां घेराबंदी कर 2 महिला नक्सली समेत 9 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में से सुखराम उर्फ माड़वी आयता (35) पर 8 लाख, महिला नक्सली कलमु देवे (24) पर 2 लाख तथा नक्सली सोड़ी आयता (30) पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत अन्य मामले दर्ज हैं। 

बीजापुर से तीन नक्सली गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में सुरक्षा बलों ने बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोरचोली गांव के जंगल में 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र में डीआरजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था। कोरचोली गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर 3 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों के कब्जे से टिफिन बम, कार्डेक्स वायर, बिजली का तार, डेटोनेटर, बैटरी और माओवादी संगठन के प्रचार प्रसार की सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-

Lok Sabha Election 2024: भाजपा विधायक का विवादित बयान, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के घर को बताया 'आधा पाकिस्तान'; हुई कार्रवाई

'NRC लागू हुआ तो देश को जला देंगे', केंद्रीय मंत्री को मिला बंगाली में लिखा लश्कर-ए-तैयबा का लेटर