A
Hindi News क्राइम बेचने के मकसद से 5 साल की बच्ची का अपहरण, मुंबई पुलिस ने 12 घंटे में केस सॉल्व किया

बेचने के मकसद से 5 साल की बच्ची का अपहरण, मुंबई पुलिस ने 12 घंटे में केस सॉल्व किया

मुंबई पुलिस के अधिकारी ने बताया है कि मुंबई के उपनगर भांडुप इलाके से 5 साल की बच्ची को किडनैप किया गया था। दो महिलाओं ने मिलकर बच्ची का अपहरण किया था और वे उसे बेचना चाहती थीं।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

मुंबई पुलिस ने अपहरण के एक मामले को 12 घंटे में सुलझाने का दावा किया है। जानकारी के मुताबिक, भांडुप क्षेत्र में 5 साल की बच्ची के अपहरण मामले में पुलिस ने चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों को 28 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। मामले को 12 घंटे के भीतर सुलझा लिया गया। पुलिस के मुताबिक, दो महिलाओं ने मिलकर बच्ची का अपहरण किया था और वे उसे बेचना चाहती थीं। आइए जानते हैं ये पूरा मामला।

भांडुप से हुई थी किडनैपिंग

मुंबई पुलिस के अधिकारी ने बताया है कि मुंबई के उपनगर भांडुप इलाके से 5 साल की बच्ची को किडनैप किया गया था। बच्ची रविवार को होली के लिए गुब्बारे खरीदने निकली थी लेकिन घर नहीं लौटी। बच्ची के माता-पिता ने भांडुप पुलिस थाने में संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर अपहरण का मामला दर्ज किया गया। आरोपी महिलाओं ने पैसे कमाने के लिए लड़की को बेचने की योजना बनाई थी। 

पुलिस ने ऐसे सुलझाया मामला

पुलिस को जांच में पता लगा कि इलाके के कुछ लोगों ने बच्ची को दो महिलाओं के साथ एक ऑटो-रिक्शा में जाते देखा है। उन महिलाओं में से एक खुशबू गुप्ता उसी इलाके में रहती है। पुलिस ने लड़की की तलाश शुरू की और खुशबू को पकड़ लिया। पूछताछ करने पर खूशबू ने बताया कि उसने एक अन्य महिला के साथ मिलकर चॉकलेट खरीदने का वादा करके बच्ची का अपहरण कर लिया और उसे ठाणे ले गई। वहां बच्ची को दो अन्य महिलाओं के साथ रखा गया। 

4 महिलाएं गिरफ्तार

पुलिस ने बताया है कि इस मामले में चार महिलाओं को ठाणे शहर से सटे बाल्कुम इलाके से गिरफ्तार किया गया है। इनमें से दो महिलाएं सीधे तौर पर नाबालिग के अपहरण में शामिल थीं। बच्ची को बाद में उसके परिवार को सौंप दिया गया है। गिरफ्तार महिलाओं को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें शुक्रवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। 

ये भी पढ़ें- जेल से छूटकर आने के कुछ दिन बाद ही शख्स ने पत्नी को मारी गोली, फिर दोस्त को किया फोन

राजस्थान: कलयुगी बेटे ने बाप की हत्या कर घर में ही दफना दिया, ऐसे हुआ खुलासा

 

Latest Crime News