A
Hindi News क्राइम राजस्थान: शख्स ने सोते समय कुल्हाड़ी से की पत्नी की हत्या फिर कर ली आत्महत्या, वजह जान आप भी पकड़ लेंगे सिर

राजस्थान: शख्स ने सोते समय कुल्हाड़ी से की पत्नी की हत्या फिर कर ली आत्महत्या, वजह जान आप भी पकड़ लेंगे सिर

राजस्थान से एक दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आ रही है। यहां एक शख्स ने पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला फिर खुद भी सुसाइड कर लिया।

rajasthan- India TV Hindi Image Source : SCREENGRAB लोटवाड़ा गांव में पुलिस और ग्रामीण

राजस्थान के दौसा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है। यहां विवाद के बाद शराबी पति ने अपनी पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला। इसके बाद मौके पर ही पत्नी की मौत हो गई, फिर पति ने भी जहर खाकर खुद की जीवनलीला खत्म कर ली। ये मामला दौसा जिले के सदर इलाके के लोटवाड़ा गांव का है। दौसा सदर थाना इंचार्ज सोहनलाल ने जानकारी देते हुए बताया कंट्रोल रूम को मंगलवार सुबह चैन सिंह नाम के व्यक्ति ने फोन कर मर्डर की सूचना दी। उसने कहा कि उसके 32 वर्षीय बड़े भाई जयप्रकाश गुर्जर ने अपनी 30 वर्षीय पत्नी अनिता देवी को मार डाला है। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची।

 चारपाई पर पड़ा मिला शव

पुलिस ने बताया कि लोटवाड़ा गांव में जयप्रकाश के घर के चौक में चारपाई पर अनिता का शव पड़ा मिला। उसकी गर्दन और छाती पर धारदार हथियार के दो गहरे जख्म के निशान थे। घर में महिला का देवर चैन सिंह, उसकी पत्नी, बुजुर्ग मां और 4 बच्चे थे। पूछताछ में सामने आया कि जयप्रकाश का अपनी पत्नी अनिता से विवाद चल रहा था। दोनों के बीच अक्सर झगड़े होते थे। जयप्रकाश शराब पीता था।, वहीं, घर का खर्च अनिता देवी एक भैंस पालकर चलाती थी। कुछ दिन पहले जयप्रकाश ने उस भैंस को 30 हजार रुपए में बेच डाला। आशंका जताई जा रही है कि इसी बात को लेकर दोनों के बीच बहस हुई। इसके बाद जयप्रकाश ने कुल्हाड़ी से अपनी पत्नी की हत्या कर दी। मौके से एफएसएल टीम ने सबूत जुटाए हैं।

बाणगंगा नदी एरिया पर मिली लोकेशन

इसके बाद पुलिस ने आरोपी जयप्रकाश के मोबाइल की डिटेल निकाली। घर के नजदीक ही बाणगंगा नदी एरिया में रेल पुल के पास उसकी लोकेशन मिली। सदर थाना पुलिस की टीम ने सर्च किया तो जयप्रकाश नदी एरिया में मृत पड़ा मिला। मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। जानकारी मिलते ही दौसा डिप्टी एसपी रवि प्रकाश शर्मा व थाना इंचार्ज सोहनलाल मौके पर पहुंचे। एफएसएल टीम ने घटना स्थल से सबूत जुटाए, इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल दौसा की मॉर्च्युरी में रखवा दिया। पुलिस ने कहा कि प्रथम दृष्टया जहर पीकर सुसाइड का मामला लग रहा है।

पुलिस ने बताया कि चैन सिंह जयपुर रहता है। वह कुछ दिन पहले ही अपने घर लोटवाड़ा आया है। उसी ने पुलिस को घटना की सूचना दी। जयप्रकाश और अनिता के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा राजवीर 11 साल का और छोटा बेटा सिद्धांत 9 साल का है। महिला का मायका बांदीकुई थाना इलाके के बसवा के गांव देवाड़ा में है।

(इनपुट- महेश बोहरा)

ये भी पढ़ें:

नोएडा में तेज रफ्तार वाहन ने 6 साल के बच्चे को कुचला, मौके पर हो गई मौत

Latest Crime News