A
Hindi News क्राइम दक्षिण अफ्रीका: बर्थडे सेलिब्रेशन की पार्टी में 2 लोगों घुसकर की फायरिंग, 8 लोगों की मौत

दक्षिण अफ्रीका: बर्थडे सेलिब्रेशन की पार्टी में 2 लोगों घुसकर की फायरिंग, 8 लोगों की मौत

पुलिस ने बताया कि इस घटना में तीन महिलाएं और चार पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि दो महिलाओं और दो पुरुषों सहित अन्य चार लोग गोली लगने से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

South Africa: 2 people entered and fired at the birthday celebration party- India TV Hindi Image Source : FILE दक्षिण अफ्रीका: बर्थडे सेलिब्रेशन की पार्टी में 2 लोगों घुसकर की फायरिंग

पूर्वी केप प्रांत: दक्षिण अफ्रीकी पुलिस ने सोमवार को कहा कि पूर्वी केप प्रांत में दो अज्ञात बंदूकधारियों ने कम से कम आठ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी और तीन अन्य को घायल कर दिया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को क्वाजाकेले में एक शख्स कई मेहमानों के साथ अपनी जन्मदिन की पार्टी की मेजबानी कर रहा था, तभी दो बंदूकधारियों ने यार्ड में प्रवेश किया और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

हत्यारों की तलाश कर रही है पुलिस 

ईस्टर्न केप के पुलिस प्रवक्ता प्रिसिला नायडू ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, "तीन महिलाएं और चार पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि दो महिलाओं और दो पुरुषों सहित अन्य चार लोग गोली लगने से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।" नायडू के अनुसार, पीड़ितों में से एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, मृतकों की कुल संख्या आठ हो गई और मृतकों में घर का मालिक भी शामिल है। पुलिस ने संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी है, जबकि हमले के आसपास के इलाकों की जांच की जा रही है। प्रवक्ता ने कहा कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है, मृतकों और घायलों की पहचान अभी नहीं की गई, जांच जारी है।

अफ़्रीकी देश कांगो में भी की गई थीं सामूहिक हत्याएं 

वहीं इससे पहले अफ़्रीकी देश कांगो संदिग्ध इस्लामवादियों के एक समूह ने कांगो के एक गांव में एक छापे में लगभग 20 लोगों को मार डाला। मामले के बारे में एक सैन्य अधिकारी ने सोमवार को कहा कि पूर्वी कांगो में स्थित युगांडा के सशस्त्र समूह एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेस (ADF) ने यह हत्याएं की हैं। उन्होंने कहा कि यह संगठन इस्लामिक स्टेट के प्रति निष्ठा रखता है और इसने पिछले कुछ दिनों में लगातार हमले किए हैं।

ये भी पढ़ें -

'लालचौक पर राहुल गांधी के तिरंगा झंडा फहराने का श्रेय मोदी सरकार को जाता है', जानिए भारत जोड़ो यात्रा पर क्या बोले बीजेपी नेता

'किसने कहा रामचरितमानस धार्मिक ग्रंथ है? तुलसीदास ने तो नहीं कहा', जानिए सपा के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और क्या बोले

Latest Crime News