A
Hindi News क्राइम यूपी: प्रेम संबंध रखने पर मां ने नाबालिग बेटी की कर दी हत्या, फिर दर्ज कराई किडनैपिंग की FIR; ऐसे हुआ खुलासा

यूपी: प्रेम संबंध रखने पर मां ने नाबालिग बेटी की कर दी हत्या, फिर दर्ज कराई किडनैपिंग की FIR; ऐसे हुआ खुलासा

उत्तर प्रदेश से एक खबर आ रही है, यहां एक मां ने अपनी बेटी की कुल्हाड़ी से हत्या कर डाली है। पुलिस को गुमराह करने के लिए उसने किडनैपिंग की FIR दर्ज करा दी।

UP, Crime- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रेम संबंध रखने पर मां ने नाबालिग बेटी की कर दी हत्या

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है। यहां एक कलयुगी मां ने अपनी 15 वर्षीय नाबालिग बेटी की हत्या कर दी है। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि एक महिला को अपनी नाबालिग बेटी की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। महिला एक लड़के के साथ अपनी बेटी के रिश्ते को लेकर नाराज थी। SP ने मामले की जानकारी दी।

कुल्हाड़ी से की हत्या

एसपी ब्रिजेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि मंझनपुर पुलिस स्टेशन क्षेत्र में शिवपति नाम की एक महिला ने अपनी 15 वर्षीय बेटी की कथित तौर पर कुल्हाड़ी से हत्या कर दी है। साथ ही शव को परिवार के अन्य सदस्यों की मदद से एक कुएं में फेंक दिया। इसके बाद महिला ने मंझनपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई कि उनकी बेटी का अज्ञात लोगों द्वारा अपहरण कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, शिवपति ने 14 अक्टूबर को पुलिस को सूचना दी कि उसकी बेटी 2 अक्टूबर को किसी काम से खेत में गई थी, इसके बाद घर नहीं लौटी है। एसपी ने कहा कि उसकी शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई। 26 अक्टूबर को ग्रामीणों से पुलिस को सूचना मिली कि उन्होंने तेजवापुर गांव के बाहर एक खेत के कुएं में एक लड़की का शव देखा है, फिर पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने आगे कहा कि शिवपति ने शव की पहचान अपनी बेटी के रूप में की, जिसके बाद मामले में IPC की धारा 302 (हत्या की सजा) लगाई गई। हालांकि, जांच में मिले सबूत शिवपति की ओर इशारा कर रहे थे, जिसके बाद सबूतों के आधार पर, महिला को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया, वहीं उसकी एक और नाबालिग बेटी को भी पकड़ी गया है। उन्होंने बताया कि उनकी बहू मीरा फरार है और उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं। शिवपति से मिली जानकारी के आधार पर, हत्या में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी और छड़ी बरामद कर ली गई है, साथ ही एक बोरा भी बरामद किया गया है, जिसका इस्तेमाल शव को छिपाने के लिए किया गया था।

प्रेम प्रसंग से थी नाराज

श्रीवास्तव ने कहा कि आरोपी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उसकी बेटी का गांव के ही एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग था, जिसके बाद उसने अपनी बेटी से लड़के के साथ संबंध नहीं रखने के लिए कहा था, हालांकि लड़की नहीं मानी। शिवपति ने कबूल किया कि 2 अक्टूबर की आधी रात को उसने, उसकी दूसरी बेटी और मीरा ने कुल्हाड़ी और डंडे से मारकर कथित तौर पर पीड़िता की हत्या कर दी। एसपी ने कहा कि हत्या के बाद उन्होंने शव को जूट के बोरे में भर दिया और अपने गांव के बाहर एक खेत में स्थित कुएं में फेंक दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस और लोगों के शक से बचने के लिए आरोपी ने अपहरण का मामला दर्ज कराया था।

ये भी पढ़ें:

नोएडा: दारोगा की पिस्टल छीनकर भाग रहा था रेप का आरोपी, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दबोचा

Latest Crime News