Sunday, May 05, 2024
Advertisement

नोएडा: दारोगा की पिस्टल छीनकर भाग रहा था रेप का आरोपी, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दबोचा

नोएडा में एक रेप के आरोपी ने दारोगा की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान उसके पैर में गोली मार दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया और हॉस्पिटल में उसे एडमिट करवाया।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: October 29, 2023 23:16 IST
Noida - India TV Hindi
Image Source : FILE नोएडा पुलिस

नोएडा: नोएडा की इकोविलेज-प्रथम सोसायटी में एक ग्राहक के साथ रेप के आरोपी एक डिलीवरी ब्वॉय को रविवार को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी) (सेन्ट्रल नोएडा) हृदेश कठेरिया ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुए डिलीवरी बॉय सुमित शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया। 

उन्होंने बताया कि सुमित 27 अक्टूबर को सुपरटेक इको विलेज -वन के एक फ्लैट में सामान पहुंचाने गया था। वहां उसने एक युवती को अकेला पाकर उसके साथ मारपीट की और रेप किया। उन्होंने बताया कि युवती द्वारा शोर मचाने पर सुमित मौके से फरार हो गया। युवती अपने मंगेतर से मिलने के लिए उसके फ्लैट में आई थी और वारदात के वक्त वह घर पर अकेली थी। 

कठेरिया ने बताया कि इस युवती की शिकायत पर कोतवाली बिसरख पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही थी। उन्होंने बताया कि आज सुबह मुखबिर की सूचना पर सुमित को खैरपुर से गिरफ्तार कर, पुलिस जब उसे थाने ला रही थी ,तब वह सेक्टर-3 के पास दारोगा भरत सिंह की सरकारी पिस्तौल छीनकर भाग गया। 

आरोपी का इतिहास रहा है आपराधिक  

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि वारदात की सूचना मिलते ही कोतवाली बिसरख पुलिस की टीम और स्वाट की टीम आरोपी को तलाशने में जुट गई और अपने आप को घिरा देखकर सुमित ने पुलिस टीम पर गोलियां चलाईं। उन्होंने बताया कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी और फिर पुलिस ने उसे धर दबोचा। 

पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कठेरिया ने बताया कि पुलिस जांच के दौरान पता चला है कि आरोपी का बड़ा भाई मनोज बादलपुर क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर है। सुमित भी आपराधिक प्रवृत्ति का है। वह पहले अवैध शराब बेचने के मामले में जेल जा चुका है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

राजस्थान के CM अशोक गहलोत के बेटे की बढ़ीं मुश्किलें, ED ने सोमवार को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में बड़ा रेल हादसा, 2 ट्रेनों के बीच टक्कर, 8 की मौत और 30 से ज्यादा घायल

 

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement