A
Hindi News क्राइम महाराष्ट्र के पालघर में नाबालिग से गैंगरेप मामले में महिला आयोग सख्त, कठोर कार्रवाई की मांग

महाराष्ट्र के पालघर में नाबालिग से गैंगरेप मामले में महिला आयोग सख्त, कठोर कार्रवाई की मांग

चकनकर ने एक वीडियो संदेश में कहा कि आयोग को सोशल मीडिया के जरिए घटना के बारे में पता चला और उसने इस पर स्वत: संज्ञान लिया है। उन्होंने बताया कि आयोग ने पालघर जिले के पुलिस अधीक्षक को गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवई करने का निर्देश दिया है।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

महाराष्ट्र के पालघर में नाबालिग के साथ गैंगरेप का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। गैंगरेप के आरोपी 8 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। इस बीच महिला आयोग भी काफी सक्रिय हो गया है। आयोग ने मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए पुलिस को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। आयोग की अध्यक्ष रुपाली चकनकर ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने पहले बताया था कि यह घटना शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात हुई। आरोपियों में लड़की का एक मित्र भी शामिल हैं। उन्होंने गांव में एक खाली बंगले में लड़की से कथित तौर पर दुष्कर्म किया और फिर उसे समुद्र तट पर ले गए जहां उन्होंने फिर से उससे दुष्कर्म किया। 

आठ आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने रविवार सुबह आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (डी) (सामूहिक दुष्कर्म), 366 (ए), 341, 342 और 323 तथा बाल यौन अपराध संरक्षण (पोक्सो) कानून की धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया है। 

कड़ी कार्रवाई की मांग

चकनकर ने एक वीडियो संदेश में कहा कि आयोग को सोशल मीडिया के जरिए घटना के बारे में पता चला और उसने इस पर स्वत: संज्ञान लिया है। उन्होंने बताया कि आयोग ने पालघर जिले के पुलिस अधीक्षक को गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवई करने का निर्देश दिया है। चकनकर ने कहा कि उन्होंने पुलिस प्रमुख से बात की है और घटना की विस्तारपूर्वक जानकारियां हासिल की है। उन्होंने बताया कि दोषियों को सजा दी जाएगी और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि आयोग हमेशा यह सुनिश्चित करने के प्रयास करता है कि ऐसी घटनाएं फिर से न हो। 

Latest Crime News