A
Hindi News दिल्ली 'वारिस पंजाब दे' संगठन के खिलाफ कार्रवाई पर AAP नेता आतिशी का बयान, बोलीं- CM और पंजाब पुलिस बधाई के पात्र

'वारिस पंजाब दे' संगठन के खिलाफ कार्रवाई पर AAP नेता आतिशी का बयान, बोलीं- CM और पंजाब पुलिस बधाई के पात्र

आतिशी सिंह ने कहा, पंजाब में किसी को भी अमन-चैन भंग नहीं करने दिया जाएगा। एक समय हम से कहा जाता था कि पंजाब एक सीमावर्ती राज्य है, क्या वहां पर सरकार लॉ एंड ऑर्डर ठीक कर सकती है? आज उसका जवाब मिल गया है।

आतिशी सिंह- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO आतिशी सिंह

खालिस्तानी समर्थक, कट्टरपंथी प्रचारक और 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल की आज सोमवार शाम तक गिरफ्तारी हो सकती है। उसके ड्राइवर और चाचा ने जालंधर पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। इस बीच, आम आदमी पार्टी (AAP)की विधायक आतिशी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि मैं पंजाब के मुख्यमंत्री को बधाई देना चाहूंगी। उन्होंने कहा कि जिस हिसाब से दो दिनों से कार्रवाई हुई है, उसमें सीएम और पंजाब पुलिस बधाई के पात्र हैं। 

अमन-चैन भंग नहीं करने दिया जाएगा- आतिशी

आतिशी सिंह ने कहा, "पंजाब में किसी को भी अमन-चैन भंग नहीं करने दिया जाएगा। एक समय हम से कहा जाता था कि पंजाब एक सीमावर्ती राज्य है, क्या वहां पर सरकार लॉ एंड ऑर्डर ठीक कर सकती है? आज उसका जवाब मिल गया है। एक ईमानदार सरकार होने की वजह से ही ये सब संभव हो पाया है। पिछली सरकारों में ऐसे लोगों को प्रोटेक्शन दिया गया, इसलिए ये लोग इतने हथियार जमा कर पाएं, लेकिन अब इनके खिलाफ निर्णायक कार्रवाई हो रही है।"

अमृतपाल की तलाश जारी

अमृतपाल की तलाश में पंजाब से लेकर देश के अलग-अलग स्टेट में एक्शन जारी है। इस बीच, अमृतपाल को लेकर हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। अमृतपाल ISI की शह पर ही अपनी प्राइवेट आर्मी तैयार कर रहा था। जांच में ये साफ हो गया है कि AKF यानी आनंदपुर खालसा फोर्स के गठन के पीछे ISI का ही हाथ था। 

बता दें कि खालिस्तान की मांग को लेकर सबसे पहले जरनैल सिंह भिंडरावाले ने भिंडरावाले टाइगर फोर्स का गठन किया। 1980 के दशक में भिंडरावाले ने पंजाब को आतंकवाद की आग में झोंक दिया। फिर दीप सिद्धू ने कुछ इसी तरह के मंसूबे के साथ 'वारिस पंजाब दे' का गठन किया और अब अमृतपाल सिंह ने AKF का गठन कर एक बार फिर पंजाब में आग लगाने का मंसूबा पाल लिया।

यह भी पढ़ें- 

पंजाब में आज भी नहीं खुलेगा इंटरनेट, अमृतपाल पर एक और FIR, जानें अब तक क्या-क्या हुआ?

दुनिया से भीख मांगने वाले पाकिस्तान में 1996 के बाद होगा कुछ ऐसा कि आग बबूला हो जाएंगे आम लोग