Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पंजाब में आज भी नहीं खुलेगा इंटरनेट, अमृतपाल पर एक और FIR, जानें अब तक क्या-क्या हुआ?

अमृतपाल सिंह और 3 अज्ञात लोगों के खिलाफ एक और FIR दर्ज की गई है। पूरे पंजाब में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं आज भी चालू नहीं की गई हैं।

Reported By : Gonika Arora Edited By : Swayam Prakash Updated on: March 20, 2023 12:54 IST
अमृतपाल सिंह के खिलाफ कसता जा रहा पुलिस का शिकंजा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अमृतपाल सिंह के खिलाफ कसता जा रहा पुलिस का शिकंजा

पंजाब में इस वक्त एक ही नाम मोस्ट वांटेड है और वो है खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह। पुलिस ने आज अमृतपाल सिंह और 3 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 279, 188 आईपीसी और आर्म्स एक्ट के तहत जालंधर के मेहतपुर पुलिस स्टेशन में एक और FIR दर्ज की है। वहीं पूरे पंजाब में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं आज भी चालू नहीं की गई हैं। पूरे राज्य में कल दोपहर 12 बजे तक इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बंद रखी जाएंगी।  

मर्सिडीज बरामद, चाचा और ड्राइवर ने किया सरेंडर

दरअसल, आज पुलिस ने नकोदर के पास सरिन्ह गांव से अमृतपाल की लग्जरी एसयूवी बरामद की है। आज सुबह-सुबह भगोड़े अमृतपाल के चाचा और ड्राइवर ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। इसी दौरान अमृतपाल सिंह की मर्सिडीज बरामद की गई है। इतना ही नहीं अमृतपाल का सरेंडर कराने के लिए भी बातचीत जारी है। अमृतपाल के चाचा से पिस्टल और पैसे बरामद हुए हैं। अमृतपाल के चाचा पर NSA लगाया गया है और इनको असम के डिब्रूगढ़ ले कर जाया जा रहा है। बताया ये भी जा रहा है कि आज शाम तक अमृतपाल की गिरफ़्तारी हो सकती है। 

114 समर्थक गिरफ्तार, NIA की हो सकती है एंट्री
फरार अमृतपाल पर NSA लगाने की तैयारी हो रही है और इस केस की जांच NIA को सौंपी जा सकती है। अमृतपाल सिंह की तलाश पुलिस तीन दिन से कर रही है। उसके समर्थकों पर ताबरतोड़ कार्रवाई हो रही है। अमृतपाल के गनर और फाइनेंसर सहित उसके 114 समर्थक अब तक अरेस्ट हो चुके हैं। अमृतपाल के समर्थकों के पास से बड़ी तादाद में हथियार जब्त हुए हैं। 

अपनी आर्मी बना रहा था अमृतपाल 
ये भी खुलासा हुआ है कि अमृतपाल अपनी प्राइवेट आर्मी बना रहा था। इंडिया टीवी को अमृतपाल से जुड़ा एक डोजियर मिला है जो सेंट्रल एजेंसियों ने अमृतपाल सिंह के मामले में पंजाब पुलिस को भेजा था। इसमें बताया गया है कि वह आनंदपुर खासला फोर्स नाम से एक प्राइवेट आर्मी बना रहा था। अमृतपाल सिंह की तलाश करते हुए पुलिस जब उसके घर पहुंची तो घर के अंदर बड़ी तादाद में जैकेट मिले जिन पर AKF लिखा था। उसके घर की दीवारों और गेट पर भी AKF लिखा गया था।  AKF का मतलब है आनंदपुर खासला फोर्स।
 
लंदन में इंडियन हाईकमीशन में तोड़फोड़
हालात कंट्रोल में रखने के लिए पंजाब के कई शहरों में सुरक्षा बल फ्लैग मार्च कर रहे हैं। अमृतपाल पर एक्शन के ख़िलाफ़ लंदन में उसके समर्थकों ने हंगामा किया है और इंडियन हाईकमीशन में तोड़फोड़ की है। भारत में तैनात ब्रिटिश हाई कमिश्नर दिल्ली में नहीं हैं इसलिए हाई कमीशन के उप-प्रमुख को तलब किया गया। तोड़फोड़ को जेनेवा समझौते का उल्लंघन बताया और तोड़फोड़ करने वालों पर सख्त एक्शन की मांग की गई। 

मोबाइल इंटरनेट कल दोपहर 12 बजे तक बंद 
वहीं पंजाब के गृह और न्याय विभाग ने आदेश दिया है कि सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, सभी एसएमएस सेवाएं (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) और मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी डोंगल सेवाएं, वॉयस कॉल को छोड़कर, पंजाब के अधिकार क्षेत्र में 21 मार्च (12:00 बजे) तक निलंबित रहेंगी। 

ये भी पढ़ें-

मर्सिडीज़ में आए अमृतपाल सिंह के चाचा और ड्राइवर, पुलिस के सामने कर दिया सरेंडर

अमृतपाल सिंह पर NSA लगाने की तैयारी में पुलिस, कर रहा था जंग की तैयारी 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement