A
Hindi News दिल्ली 'दिल्ली सरकार गिराने के लिए BJP ने छिपाकर रखे हैं 800 करोड़ रुपये', केजरीवाल का बड़ा आरोप

'दिल्ली सरकार गिराने के लिए BJP ने छिपाकर रखे हैं 800 करोड़ रुपये', केजरीवाल का बड़ा आरोप

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि जो पैसा बीजेपी विधायकों को खरीदने के लिए रखे हुए वो कहां से आया। क्या वो पैसा जीएसटी का है, क्या वो पैसा पीएम केयर फंड का है।

Manish Sisodia and Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : PTI Manish Sisodia and Arvind Kejriwal

Highlights

  • मेरी सरकार गिराने के लिए सारी बुरी ताकतें इकट्ठा हो गईं- केजरीवाल
  • बीजेपी अब तक 277 MLA खरीद चुकी, ये सब गुजरात चुनाव की वजह से हो रहा- केजरीवाल
  • ये सब सिर्फ एक आदमी की सत्ता की भूख की वजह से हो रहा है- केजरीवाल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि ऑपरेशन लोटस में बीजेपी ने 5 हजार करोड़ रुपये खर्च किए हैं। बीजेपी ने अब तक 277 विधायक खरीदे हैं। दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल ने कहा, ''बीजेपी ने कई सरकारें गिराई हैं इन्होंने। शहर में एक सीरियल किलर आया है, हर जगह एक ही पैटर्न है। डराकर ये आम आदमी पार्टी को तोड़ना चाहते हैं। अभी तक ये लोग 277 विधायकों को खरीद चुके हैं। महाराष्ट्र में 50 करोड़ हैं, दिल्ली को क्यों कम दे रहे हैं। अगर 20 करोड़ का ही लगा लो तो ये लोग विधायकों की खरीद में अब तक 5 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर चुके हैं।'' केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने आम आदमी पार्टी (AAP) के 40 विधायकों को तोड़ने के लिए 800 करोड़ रुपये तैयार रखे हैं।

'AAP विधायकों को 20-20 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया'
केजरीवाल ने दावा किया कि बीजेपी दिल्ली सरकार गिराने की साजिश रच रही है। सीएम ने कहा, ''बीजेपी वालों ने मनीष सिसोदिया को सीएम बनने का ऑफर दिया था लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया। इसके बाद बीजेपी ने हमारे विधायकों को भी तोड़ने की कोशिश की। हमारे विधायक को 20-20 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया है। ये लोग हमारी सरकार गिराने की कोशिश कर रहे हैं।''

'जो पैसा विधायकों को खरीदने के लिए रखा हुआ वो कहां से आया'
केजरीवाल ने कहा कि जो पैसा बीजेपी विधायकों को खरीदने के लिए रखे हुए वो कहां से आया। क्या वो पैसा जीएसटी का है, क्या वो पैसा पीएम केयर फंड का है। उन्होंने कहा, ''ये जितनी महंगाई हो रही है, GST लगा रहे हैं, वो पैसा कहां जा रहा है? केवल अपने अरबपति दोस्तों को देने में या MLA खरीद में खर्च हो रहा है। मैं देश के लोगों से पूछना चाहता हूं कि क्या आप लोग GST इसलिए दे रहे हैं कि ये MLA खरीद सकें। ये सब सिर्फ एक आदमी की सत्ता की भूख की वजह से हो रहा है। हम केवल काम करते हैं और ये सिर्फ शुद्ध राजनीति करते है।''

'ये सिर्फ सत्ता की हवस पूरी करने के लिए हैं'
केजरीवाल ने कहा कि ये कहते हैं कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। ये सिर्फ सत्ता की हवस पूरी करने के लिए हैं। लाल किले से ये लोगों से कहते हैं कि भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारा साथ दो। अगर आप काम करोगे तो जनता का साथ मांगने की जरूरत नहीं होगी।