A
Hindi News दिल्ली वॉशिंगटन DC में फ्री हुआ पब्लिक ट्रांसपोर्ट तो केजरीवाल ने 'मुफ्त की रेवड़ी' पर कसा ऐसा तंज

वॉशिंगटन DC में फ्री हुआ पब्लिक ट्रांसपोर्ट तो केजरीवाल ने 'मुफ्त की रेवड़ी' पर कसा ऐसा तंज

आम आदमी पार्टी की फ्री योजना को लेकर विपक्षी दलों ने लगातार कड़ी आलोचना की है। हालांकि, AAP मुफ्त के रूप में जनता को छूट देने की लगातार वकालत करती रही है।

arvind kejriwal- India TV Hindi Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: वॉशिंगटन डीसी द्वारा शुक्रवार को पब्लिक ट्रांसपोर्ट को मुफ्त करने की घोषणा के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विपक्ष पर तंज कसते हुए पूछा, 'क्या इसका मुफ्त की रेवाड़ी कहकर मजाक उड़ाया जाना चाहिए?' एक समाचार लेख को शेयर करते हुए जिसमें कहा गया था कि वॉशिंगटन डीसी पब्लिक ट्रांसपोर्ट को हमेशा के लिए मुफ्त कर रहा है, केजरीवाल ने ट्वीट किया, वॉशिंगटन डीसी में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आम जनता के लिए मुफ्त कर दिया गया है। क्या इसे 'मुफ्त की रेवड़ी' के रूप में उपहास किया जाना चाहिए? नहीं। अपने नागरिकों पर अतिरिक्त टैक्स का बोझ डाले बिना सार्वजनिक सेवाएं मुफ्त प्रदान करना ये दर्शाता है कि वहां पर एक ईमानदार और संवेदनशील सरकार का शासन है जो जनता के पैसे बचाती है और लोगों को सुविधाएं प्रदान करती है।

आम आदमी पार्टी की फ्री योजना को लेकर विपक्षी दलों ने लगातार कड़ी आलोचना की है। हालांकि, AAP मुफ्त के रूप में जनता को छूट देने की लगातार वकालत करती रही है। आप ने 'दिल्ली मॉडल' को लागू करने के मुद्दे पर गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ा था और मुफ्त पानी, मुफ्त बिजली, मुफ्त स्वास्थ्य सेवा सहित अन्य सुविधाएं देने का वादा किया था। हालांकि, पार्टी को केवल पांच सीटें मिलीं।

रिपोर्ट के अनुसार, वॉशिंगटन डीसी अगली गर्मियों से स्थायी रूप से सभी मार्गों पर मुफ्त बस की सवारी की पेशकश करेगा, बोस्टन और डेनवर जैसे अन्य बड़े शहरों में ये नियम लागू किया जा सकता है। शहर ने एक योजना के तहत अपनी परिवहन सेवाओं का विस्तार करने का निर्णय लिया है, जिस पर पिछले सप्ताह वॉशिंगटन डीसी की परिषद ने सर्वसम्मति से सहमति व्यक्त की थी।