A
Hindi News दिल्ली 'NDMC के 4500 कर्मचारियों को करें नियमित', केजरीवाल ने अमित शाह से की मांग

'NDMC के 4500 कर्मचारियों को करें नियमित', केजरीवाल ने अमित शाह से की मांग

केजरीवाल ने पत्र में आग्रह किया कि ग्रुप सी भर्ती नियमों को जल्दी मंजूरी देने के लिए जरूरी निर्देश जारी किए जाएं, ताकि NDMC में करीब 4,500 कर्मचारियों को नियमित किया जा सके।

अरविंद केजरीवाल और अमित शाह - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अरविंद केजरीवाल और अमित शाह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर एनडीएमसी (NDMC) कर्मचारियों को नियमित करने का अनुरोध किया है। अरविद केजरीवाल ने पत्र में आग्रह किया कि ग्रुप सी भर्ती नियमों को जल्दी मंजूरी देने के लिए जरूरी निर्देश जारी किए जाएं, ताकि नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) में करीब 4,500 कर्मचारियों को नियमित किया जा सके।

'प्रस्ताव 25 सितंबर व 16 मार्च 2021 को भेजा गया'

केजरीवाल ने कहा कि मैंने 22 मार्च 2022 को आपसे अनुरोध किया था कि ग्रुप सी भर्ती नियमों की जल्दी अनुमति के लिए आवश्यक निर्देश जारी किए जाएं, ताकि एनडीएमसी में आरएमआर कर्मचारी (लगभग 4500) नियमित कर्मचारी बन सकें। इससे पहले ग्रुप सी भर्ती नियमों की शीघ्र स्वीकृति का प्रस्ताव 25 सितंबर व 16 मार्च 2021 को भेजा गया था।

मुख्यमंत्री ने पत्र में आगे कहा कि इसके अलावा गृह मंत्रालय और एनडीएमसी के बीच विभिन्न संचार-जवाब भी आपको 22 मार्च 2022 को भेजे गए थे। इसके बावजूद, इन टीएमआर और आरएमआर कर्मचारियों के नियमितीकरण के संबंध में एनडीएमसी की लंबे समय से लंबित शिकायत का अभी तक समाधान नहीं किया गया है।

'नियमित करने की मांग अभी तक पूरी नहीं की गई'

पत्र में यह भी कहा कि इसके बावजूद कर्मचारियों को नियमित करने की मांग अभी तक पूरी नहीं की गई है। स्थायी कर्मचारी नहीं होने से उनके लिए मामूली वेतन से घर चलाना मुश्किल हो गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीएमसी ने 23 नवंबर 2022 को रिमाइंडर भी भेजा था, लेकिन ग्रुप सी भर्ती नियमों के मसौदे को अभी तक गृह मंत्रालय से मंजूरी नहीं मिली है।

सीएम ने कहा कि इसलिए, मैं फिर से ग्रुप सी के मसौदा भर्ती नियमों की शीघ्र स्वीकृति के मामले में आपके तत्काल हस्तक्षेप का अनुरोध करता हूं ताकि इन आरएमआर कर्मचारियों की शिकायत को हल किया जा सके और उन्हें एनडीएमसी का नियमित कर्मचारी बनाया जा सके।

ये भी पढ़ें- 

LAC पर चीन को जवाब देने के लिए थल सेना के साथ Air Force और Navy भी तैयार, लद्धाख में पैट्रोलिंग तेज

तुर्की में फिर कांपी धरती, 5वीं बार भूकंप आने से मचा हड़कंप, रिक्टर पैमाने पर इतनी मापी गई तीव्रता