A
Hindi News दिल्ली क्या अरविंद केजरीवाल आज ईडी के सामने पेश होंगे? AAP करेगी प्रदर्शन, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

क्या अरविंद केजरीवाल आज ईडी के सामने पेश होंगे? AAP करेगी प्रदर्शन, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। आम आदमी पार्टी और बीजेपी के प्रदर्शन की वजह से कई सड़कें जाम हो सकती हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल - India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने पूछताछ के लिए शुक्रवार और शनिवार को बुलाया है। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि केजरीवाल ईडी की पूछताछ में शामिल होते हैं या नहीं। इससे पहले उन्होंने 18 जनवरी, 2 नवंबर, 21 दिसंबर, 3 जनवरी और 18 जनवरी को ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था। इस बीच आम आदमी पार्टी ने दो फरवरी यानी शुक्रवार को दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन की अनुमति नहीं है।

1000 पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात रहेंगे

दिल्ली के आईटीओ और डीडीयू मार्ग पर आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन को लेकर पुलिस अलर्ट पर है। करीब एक हजार पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया जाएगा। आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन के चलते कुछ सड़कों पुलिस बंद कर सकती है। इसकी वजह से नई दिल्ली, सेंटर दिल्ली के आस-पास भारी जाम लग सकता है। दिल्ली के कई इलाकों से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और पंजाब से भी कार्यकर्तओं के आने की जानकारी पुलिस को मिली है।

डीसीपी रैंक के कई पुलिस ऑफिसर भी तैनात रहेंगे

बता दें कि डीडीयू मार्ग पर ही बीजेपी और आम आदमी पार्टी का मुख्यालय है। डीडीयू मार्ग सेंट्रल जिले में आता है, लेकिन 3 और जिलों से भी दिल्ली पुलिस स्टाफ को बुलाया जा रहा है। 10 से ज़्यादा ACP और कई डीसीपी रैंक के ऑफिसर भी तैनात रहेंगे। 8 कंपनी पैरामिल्ट्री फोर्स की भी बुलाई गई है।

बीजेपी ने भी प्रदर्शन का ऐलान किया

उधर, दिल्ली बीजेपी ने भी शुक्रवार को आप मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन का ऐलान किया है। उन्हें भी दिल्ली पुलिस ने परमिशन नही दी है। पुलिस को आशंका है कि इस दौरान दोनों दलों में झड़प हो सकती है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की जाएगी। 

केजरीवाल को ईडी ने जारी किया है पांचवा समन

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को यह पांचवां समन है। कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए आप नेता केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं। केजरीवाल ने कहा कि जिस शराब घोटाले की बात पिछले दो साल से हो रही थी, वह फर्जी था और जांच एजेंसियां ​​अब तक भ्रष्टाचार का कोई सबूत पेश करने में विफल रही हैं। इससे पहले ईडी सत्येंद्र जैन और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर चुकी है।