A
Hindi News दिल्ली ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, एजेंसी को लिखा पत्र- "हमने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया"

ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, एजेंसी को लिखा पत्र- "हमने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया"

AAP ने कहा है कि बीजेपी का मकसद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर के लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना है। AAP ने कहा है कि हमने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल।- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की ओर से भेजे गए समन को लगातार अनदेखा कर रहे हैं। ईडी ने उन्हें दिल्ली शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए चौथी बार समन भेजकर पूछताछ के लिए 18 जनवरी को पेश होने के लिए कहा था। हालांकि, केजरीवाल इस बार भी ईडी के पास जाने के मूड में नहीं हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी ने जानकारी दी है कि केजरीवाल ने समन को लेकर ईडी को अपना पत्र भेजा है। 

हमने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया

AAP ने बताया कि अरविंद केजरीवाल ने ईडी को लिखे गए अपने पत्र में कहा है कि बीजेपी का मकसद उन्हें गिरफ्तार कर लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना है। ईडी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल आरोपी नहीं है तो फिर समन और गिरफ्तारी क्यों? भ्रष्ट नेता भाजपा में चले जाते हैं और उनके मामले बंद हो जाते हैं। AAP ने कहा है कि हमने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है, हमारा कोई भी नेता बीजेपी में शामिल नहीं होगा। 

गोवा जाएंगे केजरीवाल?

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केजरीवाल का तीन दिन के दौरे पर गोवा जाने का कार्यक्रम है।  इससे पहले चुनावी तैयारियों का आंकलन करने के लिए 11 जनवरी गोवा के दो दिवसीय दौरे पर जाने वाले थे। हालांकि, उन्होंने अपने इस दौरे को अचानक से रद्द कर दिया था। पार्टी ने कहा था कि केजरीवाल ने गणतंत्र दिवस की तैयारियों के कारण गोवा का दौरा स्थगित कर दिया था।

मुझे चुनाव प्रचार से रोकना चाहते हैं- केजरीवाल

ईडी के समन पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ईडी ने मुझे चौथा नोटिस भेजा और 18 या 19 जनवरी को उनके सामने पेश होने के लिए कहा। ये चारों नोटिस अवैध और अमान्य हैं। ईडी द्वारा जब भी ऐसे नोटिस भेजे जाते हैं, कोर्ट ने उन्हें रद्द कर दिया। ये नोटिस सिर्फ राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं हैं। इस मामले में 2 साल से जांच हो रही है लेकिन कुछ भी बरामद नहीं हुआ। मुझे लोकसभा चुनाव से 2 महीने पहले क्यों बुलाया गया है? ईडी को भाजपा चला रही है और उनका एकमात्र इरादा मुझे गिरफ्तार करना है ताकि मैं चुनाव प्रचार न कर सकूं।ट

ये भी पढ़ें- दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर एक और घोटाले का आरोप, LG ने दिए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

ये भी पढ़ें- सुंदरकांड पाठ के बाद अब अयोध्या कूच की तैयारी में जुटे केजरीवाल, परिवार को भी साथ लेकर जाएंगे