Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर एक और घोटाले का आरोप, LG ने दिए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

दिल्ली शराब और दवा घोटाले के बाद अब केजरीवाल सरकार के खिलाफ एक और घोटाले का आरोप लगा है। इस मामले में एलजी ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Reported By : Bhaskar Mishra Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: January 17, 2024 18:28 IST
Delhi, Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर एक और घोटाले का आरोप

नई दिल्ली:  दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार एक और मुसीबत में फंसती हुई नजर आ रही है। दिल्ली सरकार पर एक और घोटाले पर आरोप लगे हैं। जानकारी के अनुसार, साल 2022 में कांवड़ियों के लिए लगाए गए टेंट में घोटाला किया गया था। दिल्ली सरकार पर आरोप लगे हैं कि नियमों की अनदेखी करके टेंडर दिया गया। इसके साथ ही तय रेट की जगह अधिक रेट में सामान किराए पर लिया गया था। 

2022 में ही हुई थी शिकायत 

इसके बाद साल 2022 में ही एलजी को इस मामले की शिकायत की गई थी। शिकायत के बाद एलजी ने मुख्य सचिव को इसके जांच करने के आदेश दिए थे। मुख्य सचिव की जांच में इस मामले में अनियमितता सामने आई थी। इसके बाद दिल्ली के उपराज्यपाल ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

दवा घोटाले में भी चल रही है जांच 

वहीं इससे पहले उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को दिल्ली दवा घोटाला मामले में जांच के आदेश दिए थे। दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नकली दवाओं की सतर्कता रिपोर्ट पर सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। वहीं इससे पहले दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के कई नेता जेल में बंद हैं। 

चार्जशीट में AAP की टॉप लीडरशिप का नाम

वहीं दिल्ली शराब घोटाले में जो चार्जशीट दाखिल हुई है उसमें आम आदमी पार्टी की टॉप लीडरशिप के नाम हैं। इसी केस में मनीष सिसोदिया करीब 11 महीने से जेल में हैं। संजय सिंह को इस केस में 3 महीने से जमानत नहीं मिली। अरविंद केजरीवाल को भी लग रहा है कि उन्हें लंबे समय जेल में रहना पड़ सकता है, इसलिये पार्टी हर तरह का नेरेटिव तैयार कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement