A
Hindi News दिल्ली केजरीवाल का बड़ा ऐलान! बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को देंगे मुआवजा

केजरीवाल का बड़ा ऐलान! बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को देंगे मुआवजा

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार किसानों की मदद के लिए प्रतिबद्ध है और पूर्व में भी उसने किसानों को 50,000 रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से मुआवजा दिया है, जो कि देश में सबसे ज्यादा है।

big relief to farmers kejriwal announces compensation for crop loss due to rain केजरीवाल का बड़ा ऐला- India TV Hindi Image Source : PTI केजरीवाल का बड़ा ऐलान! बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को देंगे मुआवजा

नई दिल्ली. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राजधानी के किसानों को बड़ी राहत का ऐलान किया है। अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि बेमौसम बारिश की वजह से फसलों को पहुंची क्षति के लिए दिल्ली सरकार ने प्रभावित किसानों को प्रति हेक्टेयर 50,000 रुपये की दर से मुआवजा देने का आदेश दिया है।

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राजस्व अधिकारी बेमौसम बारिश से बर्बाद हुई फसलों का सर्वेक्षण कर रहे हैं और यह काम दो सप्ताह के भीतर पूरा हो जाएगा। दो महीने के भीतर ही, प्रभावित किसानों को 50,000 रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से मुआवजा राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार किसानों की मदद के लिए प्रतिबद्ध है और पूर्व में भी उसने किसानों को 50,000 रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से मुआवजा दिया है, जो कि देश में सबसे ज्यादा है।