A
Hindi News दिल्ली राहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली के बाराखंभा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज

राहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली के बाराखंभा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज

उन्होंने अपनी शिकायत में ये कहा की है कि राहुल गांधी के खिलाफ पॉक्सो की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए क्योंकि उन्होंने पॉक्सो की धाराओं की अवहेलना की है। फिलहाल दिल्ली पुलिस ने शिकायत की कॉपी रिसीव कर ली है।

राहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली के बाराखंभा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज - India TV Hindi Image Source : FILE राहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली के बाराखंभा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज 

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली के बाराखंभा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत बीजेपी प्रवक्ता नवीन कुमार ने दर्ज कराई है। दिल्ली केंट इलाके में नाबालिग लड़की से कथित रेप की घटना पर जिस तरह राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया था उस पर विरोध जताते हुए दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता नवीन कुमार ने यह शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी शिकायत में ये कहा की है कि राहुल गांधी के खिलाफ पॉक्सो की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए क्योंकि उन्होंने पॉक्सो की धाराओं की अवहेलना की है। फिलहाल दिल्ली पुलिस ने शिकायत की कॉपी रिसीव कर ली है।

कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में कथित दुष्कर्म एवं हत्या की पीड़िता नौ वर्षीय बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर साझा करने को लेकर काफी हंगामा मचा था। ट्विटर ने राहुल गांधी, कांग्रेस और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से बंद (लॉक) कर दिये थे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस एवं राहुल गांधी के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट भी ‘अनलॉक’ हो हो गए हैं। इस बीच बीजेपी प्रवक्ता नवीन कुमार ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Image Source : INDIA TVराहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली के बाराखंभा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज

ट्विटर अकाउंट बहाल होने के बाद कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘‘सत्यमेव जयते।’’ इसके साथ ही, कांग्रेस और उसके कई नेताओं ने ‘स्पीकअप अगेंस्ट ट्विटर्स हिपोक्रेसी’ (ट्विटर के पाखंड के खिलाफ आवाज उठाओ’ हैसटैग चलाया। कांग्रेस एक नेता ने कहा, ‘‘भारत की जनता ट्विटर से जवाबदेही की मांग करती है। हम मांग करते हैं कि आप (ट्विटर) हमारी राजनीति में दखल देना बंद करो क्योंकि आप मोदी सरकार से डरते हो।’’ पार्टी के कई नेताओं की ओर से साझा किये गए बयान में कहा गया है, ‘‘ट्विटर से हमारी मांग है: मोदी सरकार के दबाव में आकर भारतीय नागरिकों की आवाज को दबाना बंद करो। भाजपा से मत डरो और उन सभी अकाउंट को बहाल करो जिन्होंने न्याय की मांग की।’’