A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में लगातार बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटे में आए 1149 नए केस, 1 मरीज की मौत

दिल्ली में लगातार बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटे में आए 1149 नए केस, 1 मरीज की मौत

दिल्ली में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए, सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट में मास्क पहनने, हैंड सैनिटाइजर के इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया है।

कोरोना- India TV Hindi Image Source : ANI कोरोना

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में 1149 नए केस सामने आए हैं, वहीं एक मरीज की मौत हो गई है। बता दें, दिल्ली में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए, सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट में मास्क पहनने, हैंड सैनिटाइजर के इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार भारत में कोविड स्थानिक चरण की ओर बढ़ रहा है, इसलिए मामले अगले 10-12 दिनों तक बढ़ते रह सकते हैं इसके बाद इसमें कमी आएगी। 

यूपी में सभी को सतर्क रहने के निर्देश

देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने राज्य स्तरीय कोविड सलाहकार समिति और उच्चस्तरीय टीम-9 के साथ प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। 

पिछले अनुभवों से सीख लेने की सलाह

सीएम योगी ने कहा, ''इस वक्त उत्तर प्रदेश में कोविड के 1,791 मरीज उपचाराधीन हैं और अप्रैल माह में अब तक संक्रमण की दर 0.65% रही है। मगर पिछले अनुभवों को देखते हुए यह जरूरी होगा कि हम हर स्तर पर सतर्क रहें।’’

इनपुट भाषा और एएनआई