A
Hindi News दिल्ली अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में मिलेंगी इलेक्ट्रिक केतली, मेज और कुर्सी, कोर्ट का निर्देश

अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में मिलेंगी इलेक्ट्रिक केतली, मेज और कुर्सी, कोर्ट का निर्देश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं। अब उनके वकील के अनुरोध पर कोर्ट ने तिहाड़ प्रसासन को उन्हें इलेक्ट्रिक केतली और किताबें पढ़ने के लिए एक मेज और एक कुर्सी देने का निर्देश दिया है।

अरविंद केजरीवाल।- India TV Hindi Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस वक्त तिहाड़ जेल में हैं। उन्हें दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने बीते दिनों हिरासत में लिया था। ईडी की रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब कोर्ट ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अरविंद केजरीवाल को कुछ जरूरी चीजें मुहैया करवाएं।

केजरीवाल को क्या-क्या मिलेगा?

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को तिहाड़ जेल के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की “चिकित्सा स्थिति” को देखते हुए उन्हें एक इलेक्ट्रिक केतली और किताबें पढ़ने के लिए एक मेज और एक कुर्सी प्रदान करें। केजरीवाल के वकील ने कहा था कि उन्हें पानी गर्म करने और चाय पीने के लिए एक इलेक्ट्रिक केतली की आवश्यकता है। इसके साथ ही कोर्ट ने जेल अधीक्षक को जेल नियमावली के अनुसार केजरीवाल को एक कुर्सी और एक मेज उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

हाई कोर्ट में हुई सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाला मामले में फंसे सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और न्यायिक हिरासत के खिलाफ दी गई अर्जी पर बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। इस मामले की सुनवाई पूरी कर ली गई है और जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा ने आदेश सुरक्षित रख लिया है। संभवतः कल यानी गुरुवार को इसका फैसला सुनाया जा सकता है।

केजरीवाल का तिहाड़ में तीसरा दिन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का तिहाड़ में आज तीसरा दिन है। सूत्रों के मुताबिक, सीएम केजरीवाल तिहाड़ जेल में अपने दिन की शुरुआत झाड़ू पकड़कर सफाई से करते हैं। दरअसल, तिहाड़ जेल में बंद सभी अंडर ट्रायल कैदियों को अपने सेल की खुद ही सफाई करनी होती है। इसीलिए अरविंद केजरीवाल भी अपने दिन की शुरुआत अपने सेल में झाड़ू लगाकर कर रहे हैं। संयोग से झाड़ू उनकी पार्टी सिंबल भी है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- केजरीवाल के 'वेट लॉस' पर 'वार'! तिहाड़ जेल ने कहा- जितना था उतना ही है वजन, आतिशी ने अब कही ये बात

तिहाड़ जेल से बाहर आए संजय सिंह, बोले- हम आंदोलन से निकले, डरने वाले नहीं हैं